पुल का एप्रोच धंसा आवागमन बंद

ठूठीबारी/महराजगंज। इंडो नेपाल बार्डर से जोड़ने वाली ठूठीबारी निचलौल मार्ग पर गडौरा पुलिस पिकेट के बगल में स्थित मलाव पुल का एप्रोच धंस गया। इसके बाद कोतवाली पुलिस प्रशासन ने बैरिकेडिंग कर पुल से आवागमन पर रोक लगा दी है। ग्रामीणों ने बताया कि विगत माह आई तबाही की बाढ़ में पुल एप्रोच क्षतिग्रस्त हों गया था जिसे मरमत को लेकर विभाग के अधिकारी से मांग किया गया था लेकिन पूर्ण रूप से समाधान न होने और लापरवाही के चलते आज यह दशा देखने को मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह गडौरा बाजार के मालव पुल का एप्रोच धंस जाने से आवागमन रोके जाने के बाद विभिन्न शहरो से ठूठीबारी इंडो नेपाल बार्डर जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों पर रोक लगा दी गई है। यदि इसे स्थाई रूप से समाधान नहीं हुआ तो लोगों के यात्रा में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। और लंबी दूरी तय करके आना जाना पड़ सकता है। यह परेशानी ना केवल आमजनता को हो रही, बल्कि प्रशासनिक अधिकारियों को भी यह परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

स्थानीय लोगों ने कई बार प्रशासन से इस पुल के स्थाई मरम्मत की मांग किया था। लेकिन विभाग ने उक्त स्थान पर ईट का टुकड़ा डालकर आवागमन शुरू कर दिया था। लेकिन पूर्व रूप से समाधान न होने पर पुल का एप्रोच धंस गया। संयोग रहा कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

निचलौल उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए संबंधित विभाग को वैकल्पिक रूप से आवागमन को तत्काल प्रभाव से चालू कराने का निर्देश दिया गया। जिसके बाद ठेकेदार द्वारा ईंट के टुकड़े गिराकर मार्ग को ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा था।

Reporter : Aditya Patwa

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.