15 दिवस बीतने के बाद नहीं हुई कार्रवाई , सिलवानी विधायक के आदेश पर भारी पड़े जनपद सीईओ

सिलवानी जनपद पंचायत के अंतर्गत  ग्राम जैथारी  पंचायत की रोजगार सहायक को लेकर अखबारों में खबर छापी और क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद भी आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की जबकि बाल मजदूर को लेकर अनुविभागीय अधिकारी संघमित्रा बौद्ध से चर्चा हुई तो उन्होंने तुरंत श्रम विभाग को पत्र जारी किया और मुख्य कार्यपालन अधिकारी रश्मि चौहान को भी जांच करने के आदेश दिए। इसके बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई जबकि गौशाला के अंदर घटिया किस्म का सामान  लगाया गया एवं सीमेंट की मात्रा बहुत कम की गई लोहे का इस्तेमाल भी जिस रेंज का करना  था वह नहीं किया  गया। इस तरह से गौशाला में लीपापोती की गई है ।

रोजगार सहायक को दो बार पद से पृथक किया गया है और अब इतनी बड़ी घटना होने के बाद शासन प्रशासन मौन है। निर्वाचित सरपंच अनंत लाल रजक से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि फर्जी बिलों को लेकर  मैंने मना कर दिया था इसलिए आनन-फानन में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया 3 वर्ष पूर्व यह घटना हुई । उसके तत्काल बाद वहीं के पंच को सरपंच बनाया गया। वहीं  6 माह बाद चुनाव होना थी जो आज तक चुनाव नहीं कराए गए। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि बड़े स्तर का भ्रष्टाचार कर जानबूझकर करने की कोशिश की गई। जिसके चलते सरपंच का चुनाव आज दिनांक तक नहीं हुआ जबकि सांसद ,विधायक की सीट खाली होती है तो 6 महीने के अंदर चुनाव होना चाहिए और होता है लेकिन त्रिस्तरीय पंचायती राज को धता बताते हुए जनपद पंचायत सिलवानी का यह बड़ा नमूना सामने आया है ।इस तरह से रोजगार सहायक को भ्रष्टाचार करने की छूट मिली इसका जिम्मेदार कौन।

विधायक के आश्वासन के बाद भी क्यों नहीं हो पाई अभी तक कार्रवाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी व  पूर्व कैबिनेट मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह ने  कोटाखजारी मड़ाई मेले में सभी पत्रकारों से जैथारी  गौशाला के प्रकरण को रखा गया और तब विधायक ने कहा कि आप लोगों के द्वारा यह मामला प्रकाश में लाया गया है मैं इसे गंभीरता के साथ दिखवा  कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई जरूर करवाई जायगी ।  लेकिन जांच की जगह लीपापोती की जा रही है और विधायक की बात को हवा में उड़ा दिया गया।

रिपोर्टर: राजेश साहू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.