किसानों ने गन्ना जलाकर जताया विरोध,विधायक से भी की शिकायत

सिरौली। गन्ना किसानों ने राणा शुगर मिल और गन्ना आयुक्त के प्रति रोष व्यक्त करते हुए गन्ना जलाकर विरोध प्रदर्शन किया । उन्होंने विधायक से शिकायत कर डीएस एम शुगर मिल मीरगंज के गन्ना तौल सेंटर लगवाने की मांग की है।

सोमवार को नामदार गंज, धनौरा गौरी, शाहपुर, अंजनी आदि गांवों के किसान एकत्र है। किसानों का कहना है कि डीएस एम शुगर मिल मीरगंज किसानों का गन्ना खरीद कर समय पर भुगतान कर रहे हैं। हमारे गांवों में मीरगंज शुगर मिल के ही सेंटर लगते आए हैं। पर इस बार राणा शुगर मिल के सेन्टर लगे हैं। आरोप है कि अभी तक तौल शुरू नहीं हुई है। राणा शुगर मिल पर भुगतान समय पर न देने का आरोप लगाते हुए किसानों ने गन्ना बेचने से मना कर दिया ‌ और सभी ने मिलकर विरोध जताया कि हम गन्ना जला देंगे पर राणा शुगर मिल को नहीं बेचेंगे। नामदार गंज में गन्ना जलाकर विरोध प्रर्दशन किया। इसके बाद किसान विधायक धर्मपाल सिंह के पास पहुंचे और शिक़ायत करते हुए जेके शुगर मिल के सेन्टर लगवाने की मांग की। इस दौरान सत्यदेव शर्मा,  धीरज मौर्य, राजाराम मौर्य, जयपाल सागर,कपिल, नरेश, भानुपुरी, प्रवीण कुमार, बृजेश, मुजाहिद, जाहिद खां, लटूरी लाल, रविन्द्र मौर्य आदि मौजूद रहे।

नाराज किसानों के मूड को भांपकर विधायक धर्मपाल सिंह ने तत्काल फोन पर गन्ना आयुक्त लखनऊ श्री संजय आर भूस रेड्डी से बात कर गन्ना किसानों की समस्याओं का तत्काल समाधान कराने को कहा ।

रिपोर्टर : कुनाल आर्य सोना

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.