गांव बचीटी में स्कूल बाहर फैली गंदगी -स्कूल के सामने भरे पानी से बीमारी फैलने का खतरा’

देवबंद: तहसील क्षेत्र के गांव बचीटी में ग्राम पंचायत व सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के चलते गंदगी फैलने और जल भराव के कारण बीमारी फैलने की संभावनाएं बढती जा रही है ।

गांव बचीटी में सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को भारी समस्या गुजरना पड़ रहा है। गांव में स्थित एसवीएम मॉडल पब्लिक स्कूल के सामने भारी गंदगी होने के कारण बच्चों को गंदे पानी के बीच से होकर स्कूल आना जाना पड़ रहा है, लेकिन ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद भी नागल विकासखंड में बैठे अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान के तहत हर ग्राम पंचायत को सांफ और स्वच्छ बनाने में लगे हुए हैं ।

जिले के जनप्रतिनिधियों ने भी नहीं की कोई सुनवाई: स्कूल प्रबंधक

स्कूल प्रबंधक प्रशांत ने बताया कि उन्होंने लिखित में उप जिलाधिकारी देवबंद व नागल विकासखंड के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था व सड़क निर्माण के संदर्भ में पत्र दिया था। उन्होंने बताया सड़क निर्माण के लिए उन्होंने एमएलसी दिनेश कुमार गोयल, क्षेत्रीय विधायक, सांसद फजलुर्रहमान, समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को लिखित में पत्र दिया था। लेकिन आज तक भी उक्त सड़क का निर्माण ना होने के कारण हर समय गंदा पानी सड़क पर पड़ा रहता है और बच्चों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।

एसडीएम करेगेें स्वंय जांच

इस प्रकरण में एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि स्कूल के सामने गंदा पानी एकत्रित होना गंभीर विषय है। पूरे प्रकरण की वह स्वयं जांच करेंगे। संबंधित अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी।

रिपोर्टर : मोनू कश्यप

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.