सिलवानी मे 16 दिसंबर को आयोजित महाअभियान में 8 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

सिलवानी मे 16 दिसंबर को आयोजित महाअभियान में 8 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन
एक दिन मे अधिकतम वैक्सीनेशन के लिए एसडीएम ने लोगों को दी बधाई
89 हजार को कोरोना टीका का द्वितीय डोज दिया जा चुका है

 सिलवानी नगर तथा ग्रामीण अंचल में 16 दिसंबर को आयोजित वैक्सीनेशन महाअभियान में जागरुकता का परिचय देते हुए उत्साह के साथ 8 हजार लोगों द्वारा वैक्सीन की डोज लगवाई गई, जो कि एक दिन में लगाई गई वैक्सीन डोज में सर्वाधिक है। इस सफलता के लिये एसडीएम संघमित्रा बौद्ध ने टीकाकरण महाअभियान में सहभागी बने लोगों तथा शासकीय अमले को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ महिला-बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, राजस्व, मप्र जनअभियान परिषद सहित अन्य विभागों के ग्राम-स्तर से लेकर जिला-स्तर तक पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों, क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों तथा सामाजिक संस्थाओं द्वारा सक्रिय सहभागिता करते हुए शेष रहे अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराया गया। उन्होंने आगामी समय में भी लोगों से इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा की है जिससे कि जिले में जल्द से जल्द शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण हो सके। उल्लेखनीय है कि सिलवानी तहसील में 16 दिसंबर को महाअभियान के तहत  12000 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके विरुद्ध 8 हजार लोगों द्वारा वैक्सीनेशन कराया गया।
वैक्सीनेशन अभियान लगातार जारी है-

कोरोना महामारी से लोगो को बचाए जाने व कोरोना टीका का प्रथम डोज लगाए जाने के लक्ष्य को सिलवानी अनुभाग के द्वारा जिले में सबसे पहले प्राप्त कर लिया गया था जिसके तहत अनुभाग सिलवानी में कुल 1,17,814 व्यक्तियों को कोरोना का पहला टीका लगाया जा चुका है। सिलवानी अनुभाग में लोगों को कोरोना के प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाए जा रहे हैं।

नगरीय क्षेत्र  व  करीब 246 गांवो  में विभाजित  सिलवानी अनुभाग में मतदाता सूची में एक लाख चौदह हजार दो सौ इकसठ (114261) हजार मतदाताओं के नाम दर्ज है।  इन मतदाताओं में नगरीय क्षेत्र सिलवानी में 15178 मतदाता वोटर लिस्ट में दर्ज है। जवकि ग्रामीण क्षेत्र में 99083 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज है। 18 साल से अधिक आयु वर्ग के उक्त सभी मतदाताओ को स्थानीय प्रशासन के संयुक्त प्रयासो से कोरोना महामारी से बचाए जाने के अभियान के तहत कोरोना टीका का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाया जा रहा है। सिलवानी एसडीएम संघमित्रा बौद्ध ने बताया कि  कोविड 19 के तहत किए जा रहे टीकाकारण में निकाए व अंचल के गावों को मिला कर अभी तक करीब 88,977 हजार लोगो के द्वारा कोरोना वैक्सीन का द्वितीय डोज लगवाया जा चुका है। प्रशासन के द्वारा जागरुकता अभियान चला का द्वितीय डोज के लिए लोगो को प्रेरित किया जा रहा है । एसडीएम संघमित्रा बौद्व सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रही साथ ही वैक्सीनेशन केंद्रो की जानकारी, वैक्सीन की संख्या की जानकारी भी उपलब्ध कराई गई। व वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी भी लगातार सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर उपलब्ध कराई गई।

लगातार किया भ्रमण वैक्सीन महा अभियान के तहत महाअभियान के तहत एसडीएम संघमित्रा बौद्ध के द्वारा प्रत्येक सेंटर का निरीक्षण कर लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार अपील करती रही तथा एसडीएम संघमित्रा बौद्व के द्वारा 8 नेडल। अधिकारी नियुक्त किए ।

नोडल अधिकारियों के द्वारा प्रत्येक बूथ पर जाकर व्यवस्थाआं का जायजा लिया गया बल्कि लोगो को टीकारण कराए जाने के लिए भी प्रेरित किया गया था। वही सोशल मीडिया पर भी एसडीएम द्वारा लगातार जानकारी लोगों को उपलब्ध कराई गई जिससे कि सिलवानी मैं कोई भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित ना रहे।

समस्त विभागों के मैदानी अमले, जन अभियान परिषद , क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप एवं मीडिया के सहयोग से अनुभाग कोविड 19 के दूसरे डोज के शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर है। यदि इसी प्रकार सभी का सहयोग रहा तो 3 दिन में शेष रहे व्यक्तियों को भी दूसरा डोज लग जायेगा।

रिपोर्टर " राजेश साहू
           

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.