झूले के साथ साथ आप कर सकते वर्क आउट : देखिये ये वायरल वीडियो

इस इंटरनेट की दुनिया का अंदाजा कोई मनुष्य नहीं लगा सकता. आज कल ऐसे ऐसे आविष्कार हो रहे है ,जिससे ना ही सिर्फ लोगो को सुविधा प्राप्त हो रही.. साथ ही साथ ये मन को मोह देने वाली और उनके क्रिएटिविटी को भी लोग पूरा कर पा रहे है ।  

माना जाता है की इंसान अगर कुछ करना चाहे तो दुनिया की कोई भी ताकत उसे रोक नहीं सकती। एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रही है , जिसमें   एक शख्स ने अपनी वर्कआउट साइकिल से जोड़कर एक झूला बनाया है, जिसमें एकसाथ दो काम हो सकते हैं. एक ये कि शख्स उस पर एक्सरसाइज भी करेगा और उसके साथ-साथ बच्चा झूला भी झूलेगा. ये सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा. लेकिन वीडियो देखने के बाद आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा.आप भी देखिये ये वीडियो ...

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में एक झूला दिखाया गया है, जिसके बगल में एक शख्स साइकिल पर एक्सरसाइज कर रहा है और झूले पर बच्चा झूल रहा है. आमतौर पर ऐसा झूला आपने किसी पार्क में ही देखा होगा. लेकिन यहां जो झूला दिख रहा है वो सिर्फ झूला नहीं है. क्योंकि बगल में शख्स जिस साइकिल पर एक्सरसाइज कर रहा है वो इस झूले से जुड़ी हुई है. आप ध्यान से देखिए शख्स जैसे-जैसे साइकिल का पैडिल मार रहा है, बच्चे का झूला भी आगे बढ़ रहा है. तो है ना ये नया आविष्कार. हमें यकीन है कि इससे पहले आपने ऐसा झूला नहीं देखा होगा.

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.