प्राथमिक विद्यालय चंदवारा में उद्यभव अभिनय के तहत शिक्षा की ओर बढ़ते कदम स्मार्ट क्लास का उदघाटन किया गया

मसौली / बाराबंकी" ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी सुमित कुमार ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय चंदवारा में उद्यभव अभिनय के तहत शिक्षा की ओर बढ़ते कदम स्मार्ट क्लास का उदघाटन किया। ब्लैकबोर्ड की जगह प्रोजेक्टर पर क्लास पाकर बच्चे खिलखिला उठे।

स्मार्ट क्लास का उदघाटन करते हुए ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट सुमित कुमार ने कहा कि शासन ने सरकारी विद्यालयों में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्मार्ट क्लासेज की शुरूआत की है। स्मार्ट क्लासेस के माध्यम से बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे । उन्होंने बच्चों से विद्यालय आने के अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजना चलाई जा रही है ताकि प्राथमिक विद्यालय के बच्चे अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा कि सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं जिसके कारण बड़ी संख्या में स्कूल से बाहर रहने वाले बच्चों ने स्कूल में दाखिला लिया। उसी का नतीजा है कि आज उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान रमेशचंद्र जायसवाल, पंचायत सचिव उत्तम वर्मा, प्रतिनिधि शैलेन्द्र जयसवाल, प्रधानाधियापका सीमा देवी, सूर्यकांत त्रिपाठी, उत्तम जयसवाल, परमेश रावत, देवेन्द्र कुमार, चांद बाबू, तफज्जुल, गौस मोहम्मद आदि लोग मौजूद रहे।


रिपोर्टर  :  सरवर अली

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.