ग्रामीणों की शिकायत पर भूमि विवाद में हुए बम बाजी कांड सुना

बांका : चान्दन थाना अंतर्गत ग्राम झींगा झाल बीते शुक्रवार को बिहार झारखंड की सीमा से सटे झिंगाझाल गांव संत अल्फोंसा स्कूल स्थित विवादित 34 एकड़ 49 डिसमिल भूखंड पर गोली और बम का भय दिखाते हुए जबरन कब्जा करने पहुंचे थे भूमाफियां। जहां बम कांड के दौरान कई गाड़ियों में आग लग गई थी। टू व्हीलर के साथ-साथ ट्रैक्टर में भी आग लगी हुई थी। जिसे पुलिस प्रशासन द्वारा अग्नि श्याम सेवा गाड़ियां बुलाकर बुझाई गई। जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीण ने विधायक मनोज यादव को दिया गया था। विधायक मनोज  यादव उस दिन बांका में नहीं थे। जिसको लेकर कल गुरुवार को चांदन प्रमुख रवीश कुमार के साथ साथ-साथ सभी कार्यकर्ताओं को लेकर झींगा झाल गांव पहुंचे।

ग्रामीणों से इस विषय पर जानकारी हासिल किया जानकारी हासिल करते हुए ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया की जमीन संबंधित कागजों का निष्पक्ष जांच किया जाएगा जांच उपरांत जो भी सही फैसला होगा उस पर निर्णय लिया जाएगा।  ग्रामीणों ने 31 दिसंबर की घटनाओं का जानकारी देते हुए विधायक जी से कहा की जमीन पर टाइटल चल रहा है उसके बावजूद भी 2 अक्टूबर को अंचलाधिकारी  द्वारा जमीन का नापी किया गया था। और चांदन पुलिस की मौजूदगी में भू माफियाओं ने जमीन का घेराव कर रहे थे। यह सब बातों को सुनते हुए विधायक मनोज यादव एवं चान्दन प्रमुख रवीश कुमार ने  झींगाझाल के गांव में भू माफियाओं द्वारा इस तरह के दबंगी कार्यों का निंदा करते हुए खेद व्यक्त किया। एवं ग्रामीणों की सभी बातों को सुनते हुए विधायक मनोज यादव ने कहा कि जिला स्तरीय विभागीय कार्रवाई अवश्य होगी। और अगर क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ संतोषजनक कार्य नहीं हुआ तो मैं मनोज यादव विधायक अपने सदन में माल जल ग्रामीण की सुरक्षा के लिए बातें रखेंगे।

चांदन प्रमुख रवीश कुमार ने ग्रामीणों का आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस मैटर को लेकर जिला अधिकारी द्वारा समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। अगर बांका जिला में इस का समस्या का समाधान जल्द से जल्द नहीं हुआ तो में इस बात को बेलहर विधानसभा विधायक जी के माध्यम से सदन में रखूंगा और निष्पक्ष जांच कराऊंगा। इतना आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने विधायक मनोज यादव और प्रमुख रवीश कुमार को धन्यवाद कहा, एवं ग्रामीणों ने उत्साहित होकर कहा जो नेता दुख सुख में समय पर गांव पहुंचकर हालचाल जानने के लिए उत्सुक हो उन्हें भगवान दीर्घायु बनाए रखें और हमेशा अपने क्षेत्र का नेता बराबर जीतकर आते रहें। मौके पर मौजूद अरविंद पांण्डेय, आदित्य पोद्दार, रजत सिन्हा, दीपक भारती, नंदकिशोर बरनवाल, गौरीपुर पैक्स अध्यक्ष मनोज यादव, मनीष शर्मा, रंजन कुमार बरनवाल,  देवेंद्र मिस्त्री, नून देव चौधरी, नरेंद्र चौधरी, कृष्ण लाल चौधरी, शंकर चौधरी, दामोदर चौधरी, सुरेंद्र मांझी, पलक धारी चौधरी, सुखदेव चौधरी, प्रदीप चौधरी एवं सभी जदयू पंचायत अध्यक्ष एवं  भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

रिपोर्टर -राकेश कुमार बच्चू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.