"विधान सभा चुनाव-2022" को शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल व निष्पक्ष सम्पन्न कराये जाने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया।

हाथरस: पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा "विधान सभा चुनाव-2022" को शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल व निष्पक्ष सम्पन्न कराये जाने तथा आमजन को सुरक्षा का एहसास कराने के दृष्टिगत पुलिस बल व ड्रोन कैमरे के साथ थाना हाथरस गेट क्षेत्र के ग्राम कच्छपुरा के संवेदनशील मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर सम्बन्धित को दिये आवश्यक निर्देश- हाथरस जिले के कछपुरा गांव मैं आज दिनांक 12.01.2022 को पुलिस अधीक्षक हाथरस  विनीत जायसवाल द्वारा विधानसभा चुनाव-2022 को शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल व निष्पक्ष संपन्न कराने व आमजन को सुरक्षा का एहसास कराने तथा कानून व शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस बल व ड्रोन कैमरे के साथ थाना हाथरस गेट क्षेत्र के ग्राम कच्छपुरा के संवेदनशील मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना हाथरस व भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौजूद रहे । निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत आमजन को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान करने तथा सुरक्षा का एहसास दिलाया गया तथा चुनावो में लोगो को कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने तथा आमजन को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की गई तथा सभी को चुनावो में बढ-चढकर मतदान करने हेतु प्रोत्साहित किया गया । इस दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना हाथरस द्वारा अवगत कराया गया कि दो परिवारों की आपसी रंजिश के कारण ग्राम कच्छपुरा संवेदनशील की श्रेणी में आता है तथा संवेदनशील ग्राम के सभी संभावित ट्रबल मेकर्स को चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही की जा चुकी है । पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा निरीक्षण के दौरान वहां उपस्थित पूर्व प्रधान व अन्य ग्रामवासियों से वार्ता कर गांव के पुराने विवादो व गांव में चुनाव के दौरान उत्पन्न हो सकने वाले विवादो के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी की गई तथा अवगत कराया गया कि विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये पुलिस प्रशासन पूरी तैयार से तैयार है तथा विधानसभा चुनावों में गड़बड़ करने वालो पर पुलिस की पैनी नजर है तथा ऐसे लोगो पर पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलाये न फैलने दे, अफवाह फैलाने वाले तत्वो पर भी पुलिस द्वारा सतर्क दृष्टि रखी जा रही है तथा चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अराजकता फैलाने वालो लोगो पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी ।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि जनपद के संवेदनशील/अतिसंवेदनशील बूथों पर ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी सघन निगरानी की जा रही है । ड्रोन कैमरों की सहायता से मतदान केंद्र की मैपिंग की जा रही है तथा आसपास के क्षेत्रों की भी निगरानी की जा रही है। चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगो को चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जायेगी । इसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक महोदय द्वार चुनाव के दौरान सभी को शस्त्र लाइसेंस समय से जमा कराने हेतु अवगत कराया गया तथा जिन व्यक्तियों द्वारा शस्त्र लाइसेंस जमा करने में लापरवाही या असहयोग किया जायेगा उनको चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक नियमानुसार कार्यवाही हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । साथ ही  तथा कोरोना वायरस के पुनः प्रसार के दृष्टिगत बचाव हेतु लोगो को जागरुक करते हुये शासन व चुनाव आयोग द्वारा निर्गत दिशा निर्देशो का पालन कराये जाने हेतु तथा कोविड-19 संक्रमण के फैलाव से बचने हेतु लोगो से घरो से बाहर निकलने पर मास्क लगाने तथा 02 गज की दूरी बनाये रखने की भी अपील की गयी ।

संवाददाता : प्रशांत अग्रवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.