दतिया :कलेक्टर ने विद्यार्थियों की जनजागरूकता रैली में भाग लेकर लोगों को कोरोन के प्रति किया जागरूक

दतिया : कलेक्टर संजय कुमार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने हेतु जन सामान्य को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किए जाने हेतु गुरूवार को जवाहर नवोदय विद्यालय बीकर के छात्र-छात्राओं अधिकारियों, समाजसेवी, विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने कोरोना जागरूकता रैली में भाग लेकर लोगों से घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाने की अपील की। नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा हाथों मेें कोरोना से बचाव हेतु स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर टाऊन हॉल से किला चौक तक रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।कलेक्टर श्री कुमार ने जनजागरूकता रैली के माध्यम से जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का असर जिले में भी दिखने लगा है जिसके कारण कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

हमे कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु पूरी सर्तकता एवं सावधानी वरतनी है घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाकर ही निकले, हाथों को सेनेटाईज करें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में न जावे। उन्होंने कहा कि जनजागरूकता रैली आयोजन का मुख्य उद्देश्य कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ लोगों को कोविड गाईड लाईन का पालन कराने हेतु प्रेरित करना है। कलेक्टर ने इस दौरान कोरोना के प्रति जागरूकता हेतु निकाली गई रैली के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक एवं विद्यार्थियों की सराहना करते हुए कहा कि इस रैली के माध्यम से लोग जागरूक होकर कोरोन के प्रति सर्तकता एवं जागरूकता वरतेंगे और एक जिम्मेदार नागरिक होने का अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे।

मास्क लगाए बच्चों की कलेक्टर ने तारीफ की जनजागरूकता रैली के दौरान किला चौक पर दो छोटे-छोटे बच्चें मास्क लगाकर जन सामान्य को कोरोना के प्रति सर्तकता एवं सावधानी वरतनें की अपील करते पाए जाने पर कलेक्टर श्री संजय कुमार ने बच्चों के इस कार्य की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें ईनाम भी प्रदाय करते हुए कहा कि इन बच्चों को कोरोना से बचाव हेतु बड़े लोगांे को भी सबक लेना चाहिए। इस दौरान कलेक्टर ने बच्चों को बिस्किट भी प्रदाय किए। रैली के दौरान ऐसे व्यक्ति जो मास्क नहीं लगाए हुए थे उन्हें मास्क भी प्रदान किए गए।कलेक्टर ने रैली के माध्यम से दुकानदारों एवं ग्राहकों को निर्देश देते हुए कहा कि बिना मास्क के सामग्री विक्रय करने एवं ग्राहक द्वारा लेने पर दोनो के विरूद्ध चालान की कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर जनजागरूकता रैली में अनुविभागीय दण्ड़ाधिकारी दतिया श्री ऋषि कुमार सिंघई, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य श्री राकेश त्रिपाठी, स्नातकोत्तर शिक्षक श्री रविकांत मिश्रा, समाजसेवी डॉ. राजू त्यागी आदि उपस्थित थे।

रिपोर्टर : नितिन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.