जिला निर्वाचन अधिकारी पुलिस अधीक्षक, अधिकारियों/कर्मचारियों तथा उपस्थित ग्रामीण जनता ने हस्ताक्षर कर मतदान करने की शपथ ली

 हाथरस: आज दिनांक 16 -01-2021 दिन रविवार हाथरस जिले की सादाबाद तहसील के ग्राम पंचायत कजरौठी के संविलियन विद्यालय में स्वीप योजना के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता एवं हस्ताक्षर कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा ग्रामीण जनता को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से मतदान करने हेतु जागरुक किया गया। हस्ताक्षर अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी पुलिस अधीक्षक, अधिकारियों/कर्मचारियों तथा उपस्थित ग्रामीण जनता ने हस्ताक्षर कर मतदान करने की शपथ ली

 कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने 80 वर्ष कि आयु पूर्ण कर चुके वृद्धजनों की उपस्थिति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह आप लोग आज यहां पर एकत्रित हुए हैं उसी प्रकार मतदान के दिन शत-प्रतिशत उपस्थित होकर मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना अहम योगदान दें। उन्होंने कहा कि मतदान ही लोकतंत्र को मजबूत बनाने की चाबी है इसका सभी लोग इस्तेमाल कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें। खासकर उन्होंने महिला एवं युवा मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग शत-प्रतिशत करने का आवाहन किया।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इस बार 80 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके तथा दिव्यांग मतदाता जो कि मतदान केंद्र पर पहुँचने में असमर्थ हैं। उनके लिए मतदान अधिकारी उनके घर पर जाकर उनका मतदान कराएंगे, जिसमें आप अपना सहयोग प्रदान करें और अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। चुनाव के दृष्टिगत जनपद में धारा 144 तथा आदर्श आचार संहिता लागू है जिसका सभी लोग अक्षरशः अनुपालन करें। मतदान एवं मतदान से पूर्व कोई भी व्यक्ति भड़काऊ भाषण, गलत ढंग से मतदान करने हेतु किसी पर दबाव बनाता है अथवा मतदाताओं को लोभ-लालच देता है तो जानकारी होने पर संबंधित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत एफ आई आर दर्ज कराते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा कि यदि आप मतदान के दिन मतदान करने नहीं जाते हैं तो आपकी आने वाली पीढ़ी भी मतदान के महत्व को नहीं समझेगी और वे भी मतदान करने नहीं जाएंगे। मतदान का प्रयोग न करने से लोकतंत्र कमजोर होगा और आगे आने वाले समय में आपके अधिकारों का हनन होगा। उन्होंने ग्रामीण जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी के बहकावे, लालच एवं दबाव में न आए, बल्कि स्वतंत्र, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से मतदान करें। कोई ऐसा कृत्य न करें जिससे आपकी और आपके गांव की छवि खराब हो। किसी भी समस्या के लिए पुलिस, प्रशासन को सूचित करें पुलिस एवं प्रशासन आपके साथ हैं।

मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 चंद्र मोहन चतुर्वेदी उप जिलाधिकारी सादाबाद, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उपस्थित ग्रामीण जनता से कहा कि आज हमारा यहां पर आने का मुख्य उद्देश्य मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है। अतः सभी लोगों से अपील है कि मतदान के दिन अधिक से अधिक संख्या में बूथ पर पहुंचकर शत-प्रतिशत मतदान करें तथा पास-पड़ोस में मतदान करने हेतु लोगों को जागरूक करे,कार्यक्रम के दौरान आशा, आंगनवाडी कार्यकत्री तथा समूह की महिलाओं द्वारा गीत के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व एवं मतदान करने हेतु जागरूक किया गया।  इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी जी0डी0 जैन, डीसी मनरेगा, खंड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान, भूतपूर्व प्रधान सहित ग्रामीण जनता उपस्थित रही।

संवाददाता: प्रशांत अग्रवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.