कलेक्टर ने जिला अस्पताल और दुलदुला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया आकस्मिक निरीक्षण

जशपुर नगर: 19 जनवरी 2022/कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने 18 जनवरी 2022 को रात्रि में जिला अस्पताल जशपुर और दुलदुला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण करके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य अमला को कोरोना जांच गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान आरटी पीसीआर टेस्ट, ट्रू-नाट टेस्ट और एंटीजन टेस्ट के प्रगति की भी जानकारी ली और प्रतिदिन के दिए गए लक्ष्य को शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों को का कांटेक्ट ट्रेसिंग गंभीरता से करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए रात्रि पाली में भी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को पाली अनुसार ड्यूटी करने के लिए कहा गया है। ताकि गंभीर मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

कलेक्टर ने डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों को कड़ी हिदायत देते हुए किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करने की समझाईश दी है अन्यथा कड़ी कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने निरीक्षण के दौरान दवाई की उपलब्धता, कर्मचारियों की नियमित उपस्थिति सहित अन्य सुविधाओं की भी जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मरीज वार्ड का निरीक्षण करते हुए मरीजों से रूबरू होकर स्वास्थ्य सुविधा की भी जानकारी ली।

रिपोर्टर दीपक वर्मा 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.