हाथरस के समस्त थानों/कार्यालय/शाखाओं में” राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के अवसर पर शपथ दिलायी गयी

 हाथरस: पुलिस अधीक्षक हाथरस के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों/कार्यालय/शाखाओं में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारीगणों को ”राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शपथ दिलायी गयीः-

हाथरस जिले में आज दिनांक 25.01.2022 को पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विनीत जायसवाल के निर्देशन में  ”राष्ट्रीय मतदाता दिवस” के अवसर पर जनपद हाथरस के समस्त थाना/कार्यालय/शाखा प्रभारी द्वारा अपने अधीनस्थ नियुक्त अधिकारी/कर्मचारीगणों को कोविड प्रोटोकॉल व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शपथ पत्र का वाचन कर शपथ दिलायी गयी ।

भारतीय लोकतंत्र में नागरिकों की भूमिका अहम है । नागरिक ही सरकार का चुनाव कर देश की दिशा तय करते हैं। भारत में प्रत्येक 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को चुनाव के दौरान अपना मत देने का अधिकार है । भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है । इसलिए नागरिकों को मिलने वाला अधिकार ‘मतदान का अधिकार’ के महत्व को समझते हुए और निष्पक्षता, पारदर्शिता के साथ निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए और इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए ।

-:शपथ:-

“हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।”  

 “बनो देश के भाग्य विधाता, अब जागो प्यारे मतदाता”

 संवाददाता: प्रशांत अग्रवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.