क्या ED, CBI का इस्तेमाल महाराष्ट्र सरकार को गिराने के लिए हो रहा यह ?

मुंबई: महाराष्ट्र मे एनसीबी ईडी सीबीआई सभी एक्टिव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के एक रिश्तेदार के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की और पूछताछ की। इसके बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति गर्म है। पिछले कई महीनों से महाराष्ट्र में एनसीबी, सीबीआई और ईडी काफी एक्टिव है। ऐसे में महाराष्ट्र के सत्ताधारी नेता बीजेपी पर एजेंसियों का दुरुपयोग करने और सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाती रही है।

आदित्य ठाकरे से पूछा गया सवाल: जब उद्धव ठाकरे के पुत्र और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे से पूछा गया कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी केंद्र सरकार पर एजेंसियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हैं तो केंद्र के नेता महाराष्ट्र सरकार पर पुलिस के दुरूपयोग का आरोप लगाते हैं। अब तो आपके मामा की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है तो क्या परिवार पर भी जांच की आंच आ रही है?

“ऐसी राजनीती शायद ही कभी महाराष्ट्र में हुई हो”: इस पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि “अब यह पैटर्न बन चुका है कि जहां-जहां चुनाव होने वाले हैं वहां प्रचार की शुरुआत सेन्ट्ल एजेंसियां कर देती है। वहां जाकर जांच के नाम पर लोगों को बदनाम करती हैं। इसके बाद फिर कोई टीम आती है। ये सब फूटबॉल की तरह हाई एनर्जी खेम हो गया है। आगे देखेंगे कि कैसे हमें सामना करना है। लेकिन हमें यह सोचना जरूरी है कि जो बदनामी करने या किसी को टारगेट करने की राजनीति हो रही है, यह शायद ही पहले कभी महाराष्ट्र में हुई हो।”


रिपोर्ट : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.