देशव्यापी हड़ताल का महाराष्ट्र पर सीमित असर , ज्यादातर सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहीं

मुंबई, देशव्यापी हड़ताल का सोमवार को मुंबई पर सीमित असर पड़ा और ज्यादातर सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहीं। महाराष्ट्र के बिजली क्षेत्र की इकाई के कर्मचारियों ने कार्रवाई के डर के बावजूद हड़ताल में भाग लिया।

राज्य के बिजली मंत्री नितिन राउत के साथ कर्मचारियों ने बातचीत की। इसके अलावा सरकारी और बीमा कंपनियों के कर्मचारियों और पुराने निजी क्षेत्र के बैंक कर्मियों ने आजाद मैदान में एक बैठक की। महाराष्ट्र राज्य बैंक कर्मी महासंघ ने एक बयान में कहा कि इस विरोध प्रदर्शन में पांच हजार कर्मचारियों ने भाग लिया।

संगठन के महासचिव देवीदास तुलजापुरकर ने कहा कि कर्मी मंगलवार को दक्षिण मुंबई के हॉर्निमान सर्कल में एकत्र होकर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। हड़ताल से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को होने वाली असुविधा के प्रति चेतावनी दी थी।

बैंकों के ‘क्लियरिंग हाउस’ और एटीएम से निकलने वाले नकद के आंकड़े प्राप्त नहीं हो सके हालांकि, हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने दावा किया कि इन सेवाओं पर गहरा असर पड़ा। शहर में मौजदू दो पत्तन पर हड़ताल के प्रभाव के बारे में भी कोई सूचना प्राप्त नहीं हो सकी।

एक बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र आवश्यक वस्तु सेवा प्रबंधन अधिनियम (मेस्मा) लागू करने की चेतावनी देने के एक दिन बाद राउत ने हड़ताल कर रहे कर्मियों के साथ डिजिटल माध्यम से एक बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि किसी भी निगम का निजीकरण नहीं किया जाएगा।

मंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मंत्री ने मंगलवार को कर्मचारियों के साथ आमने-सामने बातचीत करने को कहा है जिसमें उनके द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।


रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.