हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल एक हत्याभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 हाथरस: हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र मैं आज दिनांक 1-4 -2022 को प्रशासन को मिली बड़ी सफलता दिनांक 21.03.2022 को समय करीब 15:00 बजे थाना सिकंदराराऊ पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के मोहल्ला गौसगंज में एक युवक रॉकी (उम्र 25 वर्ष) के ट्यूबवेल पर बने कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में कनपटी पर गोली लग गई है, जिससे उसकी मृत्यु हो गई है । सूचना पर तत्काल थाना सिकन्द्राराऊ पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतक के शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भिजवाया गया । फॉरेन्सिक टीम तथा डॉग स्क्वॉयड टीम द्वारा भी मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया । घटना के सम्बन्ध में परिजनों की प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सिकन्द्राराऊ पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया । मृतक के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण फायर आर्म्स इंजरी आया ।  

घटना के शीघ्र अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक हाथरस श्री विनीत जायसवाल द्वारा क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राराऊ के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया तथा एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था । जिनके प्रयासोपरान्त दिनांक 31.03.2022 को थाना सिकन्द्राराऊ पुलिस द्वारा थाना सिकन्द्राराऊ क्षेत्रान्तर्गत हुई हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल एक हत्याभियुक्त संजीव उर्फ संदीप को गिरफ्तार करने मे महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है । अभियुक्त संजीव उर्फ संदीप की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक अवैध तमंचा व एक खोखा कारतूस 315 बोर(आलाकत्ल) बरामद हुए है । अभियुक्त की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना सिकन्द्राराऊ पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

पूछताछ  का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्त संजीव उर्फ संदीप से पूछताछ किये जाने पर उसके द्वारा मृतक की हत्या किया जाना स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक रॉकी का उसके परिवारी राजकुमार पुत्र राय सिंह से फ्रूटी पीने को लेकर छोटी होली से एक दिन पूर्व झगडा हो गया था, यह बात राजकुमार ने मुझे व अन्य परिवारीजनों को बताई तब हम लोगो ने रॉकी को पकडकर उसकी पिटाई कर दी । जिस कारण मृतक रॉकी हम लोगों से बदला लेने की धमकी दे रहा था । दिनांक 21.03.2022 को जब मृतक रॉकी खेत में पानी लगाने गया  था तभी योजनानुसार हम लोगों(राजकुमार पुत्र राय सिंह व अतुल पुत्र दलवीर सहित) खेत पर पहुंचे तथा मृतक को घेरकर पकडने की कोशिश की तभी मृतक ट्यूबवेल(समर) के कमरे की तरफ भागा तो मैने उसके ऊपर तमंचे से फायर कर दिया जिससे वो ट्यूबवेल(समर) के कमरे के अंदर लहुलुहान अवस्था में गिर गया । उसके बाद राजकुमार ने ट्यूबवेल(समर)  के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद किया तथा छत के रास्ते से बाहर निकल आया । जिसके उपरान्त घटना में प्रयुक्त तमंचा को पास ही के गेहूं के खेत की मेढ पर मौजूद झाडियों में छिपा दिया ।

अभियुक्त संजीव उर्फ संदीप की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त एक अवैध तमंचा व एक खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया है । जिससे मृतक की गोली मारकर हत्या की गयी थी । अभियोग में वांछित अन्य अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे है, शीघ्र ही गिरफ्तारी की जायेगी ।

 संवाददाता: प्रशांत अग्रवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.