गोरखपुर मंदिर के पास अटैक मामले में नवीं मुंबई में पहुंची उत्तर प्रदेश ATS की टीम जांच जारी

मुंबई: उत्तर प्रदेश (एटीएस) की एक टीम ने सोमवार को नवी मुंबई की एक इमारत का दौरा किया, जहां अहमद अब्बासी (29) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गोरखपुर के एक मंदिर में दो पुलिस कांस्टेबलों पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया था.एटीएस ने आईआईटी बॉम्बे का भी दौरा किया, जहां अब्बासी ने पृष्ठभूमि की जानकारी एकत्र करने के लिए केमिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन किया.

एनआरआई थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रवींद्र पाटिल ने कहा, ‘2020 तक अब्बासी नवी मुंबई के सेक्टर 50 स्थित सीवुड्स इलाके आवासीय सोसायटी में रहता था. वह अक्सर गुजरात के जामनगर का दौरा करता था जहां उसने नौकरी छोड़ने से पहले कुछ समय तक काम किया था. बाद में वे उत्तर प्रदेश चले गए, लेकिन घर नहीं बेचा किराए पर दे दिया था. किरायेदारों ने हमें बताया कि अब्बासी ने हाल ही में उन्हें घर खाली करने के लिए कहा था.”

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जिस इमारत में अब्बासी रहते थे, उसके कुछ पड़ोसियों के बयानों के आधार पर यह पता चला है कि उसने दूसरों के साथ ज्यादा बातचीत नहीं की. अधिकारी ने कहा कि अब्बासी के पिता एक बहुराष्ट्रीय समूह में सहायक महाप्रबंधक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. उन्होंने आगे कहा, “अब्बासी ने आईआईटी से केमिकल इंजीनियरिंग पूरी की थी और यूपी एटीएस की एक टीम उनकी पृष्ठभूमि के बारे में कुछ जानकारी लेने के लिए पवई स्थित आईआईटी बॉम्बे कैंपस गई थी आगे की जामच जारी है.”


रिपोर्ट : मोहम्मद सलीम,

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.