प्रधानमंत्री के परिवार पर मंडरा रहा है संकट, क्या पीएम मोदी की सियासत पर पड़ेगा असर?


विकास सिंह -  अहमदाबाद, अभी एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी के भाई के परिवार से भरी गाड़ी का रोड एक्सीडेंट हुआ है और अब  पी एम मोदी की मां हीराबेन की तबीयत अचानक बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोदी की माँ १०० वर्ष  से भी अधिक की हो चुकी है लेकिन अभी भी  वे अपने काम करने में काफी सक्रिय रहती हैं. ज्ञात हो कि मोदी जी अपनी माँ को बहुत प्यार करते हैं और अक्सर घर  मिलने जाते रहते हैं.  खबर है कि मोदी  अपनी माँ व परिवार का हाल जानने के लिए  जल्द ही अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकते हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद दामोदर दास मोदी और उनका परिवार मंगलवार को कर्नाटक के मैसूरु जिले के कड़ाकोला गांव के पास कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से घायल हो गए। घटना तब हुई जब दामोदर दास कार से अपने परिवार के साथ बेंगलुरु से पर्यटन स्थल बांदीपुर की ओर जा रहे थे।वहां के हालत के मुताबिक पता चला  कि ड्राइवर ने अचानक  नियंत्रण खो दिया था और कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई थी .

मैसूर में हुए हादसे में 70 वर्षीय दामोदर मोदी की ठुड्डी में चोट लग गई। उनके बेटे मेहुल पह्लाद मोदी (40), बहू जिंदल मोदी और उनके छह वर्षीय पोते मेनत मेहुल मोदी को भी चोटें आईं साथ ही ड्राइवर भी घायल हो गया।प्रहलाद मोदी के पोते के भी चोटिल होने की खबर है . हालांकि एयरबैग सही समय पर खुल गए, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। सूत्रों ने बताया कि कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

उधर भाई की गाड़ी का एक्सीडेंट और  इधर पी एम की माँ की  बिगड़ती तबीयत , ये परिस्थिति निश्चित ही  मोदी के परिवार वालो के लिए चिंता जनक है. लेकिन अच्छी बात ये है कि यूएन मेहता अस्पताल प्रबंधन ने ताजा रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी  को अहमदाबाद के  यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति फिलहाल स्थिर है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी की कार एक्सीडेंट हो गया था . बताया जा रहा है कि वह अपने बेटे, बहू और पोते के साथ बांदीपुर जा रहे थे, जब उनकी मर्सिडीज बेंज कार कर्नाटक के मैसूरु के पास डिवाइडर से टकरा गई थी। इस हादसे में प्रह्राद समेत उनका परिवार घायल हो गया था। जिसके बाद उनके परिवार के साथ इलाज के लिए जेएसएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि, कहा जा रहा है कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं और फिलहाल वे सुरक्षित हैं।

इन सब स्तिथियों से  कई पंडितो ने अनुमान लगाया है कि पीएम मोदी के परिवार पर संकट की घड़ी चल रही है , अब देखना ये होगा की आगे क्या होता है मोदी  पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है , हाँलाकि मोदी ने अपने भाइयो के प्रति अपने लगाव को कभी विशेष तौर पर जाहिर नहीं किया  लेकिन वे एक अच्छे पुत्र के भांति अपनी माँ  से बहुत स्नेह करते है. मोदी जी अपने माँ के सौवे जन्मदिवस पर माँ का आशीर्वाद लेने भी अपने भाई के  घर गए थे .सूत्रों के मुताबिक  प्रधानमंत्री मोदी अपनी माँ के साथ कुछ दिन समय बिता सकते हैं व प्रधानमंत्री  आवास में  कुछ  दिन माँ के साथ रह सकते हैं।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.