प्रतापगढ़ : कटरिया गांव पहुंचे एडीजी प्रेम प्रकाश ने क्षेत्राधिकारी लालगंज को लगाई फटकार

प्रतापगढ़ जिले में जहरीली शराब पर अंकुश न लग पाने पर प्रयागराज जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश बेहद नाराज हैं। बुधवार 31 मार्च 2021 को उदयपुर थाना क्षेत्र के कटरिया गांव में जहरीली शराब पीने से हुई पांच लोगों की मौत पर गांव पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश पुलिस की विफलता पर बेहद गुस्से में नजर आये। एडीजी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने उदयपुर के इंस्पेक्टर राकेश प्रजापति को तो फौरन सस्पेंड कर दिया पर इतने से अपर पुलिस महानिदेशक संतुष्ट नहीं है।

अपर पुलिस महानिदेशक ने लालगंज सर्किल के क्षेत्राधिकारी जगमोहन सिंह यादव को कड़ी फटकार लगाई और स्पष्ट किया कि यदि क्षेत्र में जहरीली शराब की गतिविधियों पर अंकुश न लगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें करीब पखवारे भर पहले संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर डाबी गांव में भी जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई थी। यह क्षेत्र भी लालगंज क्षेत्राधिकारी के सर्किल में आता है। इतना ही नहीं अपर पुलिस महानिदेशक ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जहरीली शराब का मामला प्रकाश में आने पर संबंधित क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी और संबंधित थाने के इंस्पेक्टर के साथ ही क्षेत्राधिकारी को भी दंडित किया जाएगा।

नाराज अपर पुलिस महानिदेशक ने स्पष्ट किया है कि लगातार क्षेत्र में पर्यवेक्षण कर अवैध शराब की बिक्री करने वाले, मिलावटी शराब की बिक्री होने पर नजर रखें। पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए बड़ी मात्रा में अवैध शराब और मिलावटी शराब की बिक्री किये जाने की संभावना है। ऐसे में पुलिस को कड़ाई से अवैध शराब का धंधा करने वालों पर नजर रखें।

रिपोर्टर : रोहित जायसवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.