प्रयागराज : पीड़ित फरियादी बिना डर व भय लेकर आए अपनी फरियाद - सुरेश सिंह

पीड़ित फरियादी बिना डर व भय लेकर आए अपनी फरियाद - सुरेश सिंह

नवागंतुक थाना प्रभारी कोरांव ने संभाला पदभार, जन सहयोग से अपराधों पर लगेगी लगाम


कोरांव प्रयागराज पखवाड़े भर से थाना प्रभारी विहीन चल रहे कोरांव थाने की कमान नवागंतुक थाना प्रभारी सुरेश सिंह ने संभालने के बाद कहा कि जन सहयोग से कोरांव क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता बिना किसी डर व भय के पुलिस का सहयोग करे हर तरह के अपराधों पर निश्चित तौर पर लगाम लगेगी। बिना जन सहयोग के शांति व सुरक्षा तथा अपराधों पर नियंत्रण पाना संभव नहीं है।

नवागंतुक थाना  प्रभारी ने पीड़ित फरियादियों से अपील की है कि वे बिना किसी डर भय के अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंचे निश्चित तौर पर उनके साथ किए गए अपराधों के मुताबिक कार्रवाई होगी और न्याय दिलाया जाएगा। जमीनी विवाद से जुड़े मामलों को लेकर प्रभारी निरीक्षक कोरांव सुरेश सिंह ने कहा कि पुलिस जमीनी विवाद से जुड़े मामलों में निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए राजस्व विभाग का सहयोग लेकर निपटारा कराने का काम करेगी।

जिससे जमीनी विवाद से जुड़ी घटनाओं पर भी नकेल कसी जाएगी। उन्होंने चोरी व छिनैती के अपराधों पर कहा कि ग्राम सुरक्षा समिति गांव में गठित की जाएगी जो ऐसे आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर नजर रखेगी। साथ ही हम तक सूचना पहुंचाने का काम करेगी और ऐसे  अपराधों पर भी पूर्णरूपेण अंकुश लगाने में हम जनसहयोग से कामयाब होंगे। कहा सरकार की मंशा के अनुरूप शांति व सुरक्षा मुहैया कराना ही मेरा लक्ष्य होगा। नवागंतुक थाना प्रभारी कोरांव सुरेश सिंह चंदौली जनपद के मूल निवासी हैं।

जो प्रयागराज जनपद के नवाबगंज थाने में 15 महीने लगातार बतौर प्रभारी निरीक्षक कार्य करने के उपरांत इन्हें अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रयागराज ने कोरांव में बढ़ते अपराधों के दृष्टिगत अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कमान सौंपी है। उन्होंने पुलिस विभाग के उच्च उच्चाधिकारियों का आभार जताते हुए कहा है कि निश्चित तौर पर अधिकारियों के विश्वास पर खरा उतरने का काम करूंगा, और अपराधों में नियंत्रण लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। अपराधी चाहे जो भी होगा उसे सलाखों में जाना होगा। आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों की पैरवी भी नहीं सुनी जाएगी।


रिपोर्टर : अनिल कुमार मौर्य

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.