जिलाधिकारी ने स्वरूपरानी अस्पताल का किया निरीक्षण

प्रयागराज : जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने गुरूवार को स्वरूपरानी अस्पताल पहुंच कर ट्रामासेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वहां पर भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सालय में प्रतिदिन आने वाले मरीजों की संख्या के बारे में पूछा तथा कितने मरीज प्रतिदिन भर्ती हुए है तथा कितने डिस्चार्ज किए गये है, की भी जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने भर्ती और डिस्चार्ज की प्रक्रिया को आनलाइन किये जाने के निर्देश दिये है।

निरीक्षण के दौरान रजिस्टर अपडेट न मिलने पर वहां के फार्माशिष्ट मदन मोहन से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने वहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक न मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए वेण्डर के बिल से 5 प्रतिशत की कटौती किये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने चिकित्सालय में साफ-सफाई के लिए रोस्टर के अनुसार सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाये जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने चिकित्सकों व अन्य स्टाफ को चिकत्सालय में आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार करने तथा उनकी अच्छी तरह से देखभाल करने के निर्देश दिए है। उन्होंने चिकित्सालय में लूज तारों व खराब साकेटों को दुरूस्त कराये जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने पूरे हाॅस्पिटल के कैम्पस का भ्रमण किया।

उन्होंने चिकित्सालय में खाली स्थान पर कर्मचारियों के लिए पार्किंग सेड बनाये जाने को कहा है तथा जिलाधिकारी ने परिसर में बन रहे भवनों के निर्माण हेतु प्रयोग में लायी जा रही सामाग्री को टेक्नीकल टीम बनाकर जांच किये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी नानक शरण सहित सभी सम्बंधित चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : डी. के.मिश्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.