विधायक श्री राजपूत ने किया जाति प्रमाण वितरण

सिलवानी : विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने थाना परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ा वर्ग के करीब 80  स्कूली विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्रो का वितरण किया। जैसा कि पहले बच्चों को प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोकसेवा तहसील एवं पटवारी के चक्कर काटने पड़ते थे एवं परिवार जन इसके लिए काफी परेशान होना पड़ता था।

जिसके न बनने  से कई छात्रों को एडमिशन एवं अन्य सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता था ।जिसको लेकर भाजपा सरकार ने यह तय किया कि अब बच्चों को स्कूल में ही प्रशासन के द्वारा पहुंचकर स्कूल प्रबंधन से सभी कागज लेकर बच्चों को प्रमाण पत्र  वितरित किए जाएंगे। जिससे ना कि बच्चे परेशान हो एवं उनके अभिभावक भी परेशान ना हो।

 वहीं संबोधन में श्री राजपूत ने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों को जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भटकना ना पड़े। इसके प्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा अभियान चला कर जाति प्रमाण पत्र बनाए जाकर वितरित किए जा रहे हैं । यह अभियान लगातार जारी रहेगा ।

ज्ञात हो कि प्रशासन के द्वारा लोक सेवा केंद्र माध्यम से स्कूली विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र बनवाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा चलाईजा रही योजनाओं को भी आपके घर तक पहुंचाने का कार्य हमारे भाजपा के कार्यकर्ता एवं प्रशासन के लोग कर रहे हैं। जिसकी सतत निगरानी हमारे दोनों ही मंडल के अध्यक्ष एवं हमारे निष्ठावान कार्यकर्ता रखे हुए हैं ।आप सभी को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी ।

कार्यक्रम का संचालन ब्लाक  शिक्षा अधिकारी नरेश रघुवंशी ने किया। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक रघुवंशी, विधायक प्रतिनिधि विभोर नायक वरिष्ठ भाजपा नेता जय बाबू जैन जिला पंचायत सदस्य राकेश उइके, एसडीओपी राजेश तिवारी थाना प्रभारी भरत सिंह तहसीलदार रामजी लाल वर्मा बीआरसीसी नरेंद्र रघुवंशी, सीएम राइस स्कूल प्राचार्य एनपी षिल्पी, स्वतंत्र राय सहित भाजपा कार्यकर्ता, नागरिक, विद्यार्थी मौजूद रहे।

रिपोर्टर : राजेश कुमार साहू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.