निकाय चुनाव के ऐलान से पहले ही छिड़ा सपा और बीजेपी उपमुख्यमंत्री के बीच युद्ध

 उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव होने वाले हैं लेकिन जब से हाई कोर्ट  की बेंच ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण और निकाय चुनाव को जल्द से जल्द कराने का फैसला दिया है   तब से उत्तर प्रदेश में सियासत करने वाली पार्टियों व नेताओ ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है.  सपा के कई नेताओ ने ओ बी सी  आरक्षण को लेकर बीजेपी पर आरोप लगते हुए अलग अलग कई बयान दिए है लेकिन  बीजेपी की तरफ से केशव  प्रसाद  मौर्या ने सपा के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है , उन्होंने कहा है की सपा और सैफई परिवार को एक पिछडे वर्ग के व्यक्ति का उपमुख्यमंत्री बनना रास नहीं आ रहा . 

 हाईकोर्ट के फैसले के बाद सपा और भाजपा एक-दूसरे पर हमलावर हैं। दोनों पार्टियों के नेताओं की बयानबाजी के बीच एक दिलचस्प जंग ट्विटर पर भी चल रही है। सपा के मीडिया टेल के ट्विटर हैंडल से डिप्टी सीएम केशव मौर्य को लेकर कई ट्वीट किए गए हैं। मौर्य ने भी सपा पर हमला बोला है। मौर्या और अखिलेश दोनों ही ओ बी सी वर्ग से आते इसलिए मौर्या और अखिलेश मेंअक्सर एक दूसरे  के ऊपर छीटाकशी होती रहती है .


 पहले  मौर्या ने अपने ट्विटर से किया हमला-
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बुधवार सुबह एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, "सपा का चरित्र पिछड़े वर्ग के साथ धोखा करने का है , भला का नहीं" अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण के बिना नगरीय निकाय चुनाव नहीं होगा। सरकार ने साफ कर दिया है, सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फ़ैसले के विरूद्ध सरकार अपील करेगी, सपा समाप्त वादी पार्टी बनेगी, सपा डूबता हुआ जहाज़ है! 

इस पर सपा के मीडिया सेल के आधिकारिक हैंडल से जवाब देते हुए लिखा, तुमने पिछड़े समाज के साथ धोखा किया है ,OBC की पीठ पर खंजर घोंपा है । अपने स्टूल के लिए तुमने समाज का सौदा किया है । नौकरी में आरक्षण लूटा गया तुम चुप थे । पोस्टिंग में OBC के साथ भेदभाव और जातिवादी अन्याय हो रहा तुम चुप हो । अब उनका राजनीतिक हक BJP ने लूट लिया तुम चुप हो, लानत है तुम पर। तुम्हारे जैसे ही गुलाम लोगों ने भाजपा के हाथों में अपने समाज का वोट बेच दिया ।

तुम सब भाजपा के मंत्रिमंडल में सिर्फ एक दिखावटी साजो सामान की तरह हो। तुम चंद पैसों की दलाली ,तीन टांग के स्टूल के लिए अपना जमीर अपना समाज अपना स्वाभिमान सब बेचकर भाजपा में लिबिर- लिबिर करके बने हुए हो !

इसके बाद केशव ने लिखा-
सपा व सैफई परिवार को पिछड़े वर्ग का एक उपमुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं हो रहा है। श्री अखिलेश जी सहित सैफई परिवार और इनकी पार्टी के नेता मेरे प्रति जितना अपमानजनक व अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हैं वह सर्वविदित है। निकाय चुनाव में पिछड़ों को आरक्षण मिलना व सपा का सफ़ाया होना तय है।
 
फिर सपा ने उड़ाया मजाक -
सुनो , 2017 में तुम्हें सीएम फेस बनाकर भाजपा ने योगी जी को सीएम बना दिया इसे देशी भाषा में समझा जाए तो , दिखाकर आईफोन के डिब्बे में चाइना फोन बेच दिया। जब तुम उस वक्त अपना हक नहीं ले पाए तो तुम ओ बी सी समाज को क्या घंटा हक दिलाओगे ? नेता अपने लिए नहीं समाज के लिए बना जाता है !

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.