क्या लखनऊ की सीमा सील कर पाएंगे टिकैत…? क्या लखनऊ को दिल्ली बना पाएंगे टिकैत…?

पिछले साल से चल रहे किसान आदोंलन का अब तक कोई हल तो निकल नहीं पाया है ऊपर से सरकार और किसानों के मतभेद और बढ़ते जा रहे है . और अब सरकार औऱ पिछले 8 महीने से दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को देखकर ऐसा लगता है कि अब यूपी भी खुल कर दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हो गई है.ऐसे संकेत मिल रहे है कि यूपी की भारतीय जनतापार्टी ने अब किसान यूनियन को सीधा जवाब देने का फैसला कर लिया है.  पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से राकेश टिकैत पर एक कार्टून जारी करके भी ये साफ कर दिया है . और बीजेपी के इस कार्टून से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है.. 

किसान नेता #Rakesh Tikait ने दिल्ली की तरह ही अब लखनऊ को भी घेरने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी दिल्ली का भी घेराव करेंगे. 

26 जुलाई यानी आज से 4 दिन पहले खुद को किसानों के नेता कहने वाले राकेश टिकैत ने धमकी दी थी. टिकैत ने ऐलान किया था कि लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा. जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही सील होंगे. हम इसकी तैयारी करेंगे.जिसके बाद कल 3 दिन बाद राकेश टिकैत के इसी बयान पर बीजेपी ने उन्हें एक संदेश भेजा है. और ये संदेश एक कार्टून के जरिये भेजा गया है. इसमें राकेश टिकैत किसान आंदोलन का गदा लेकर लखनऊ की ओर जा रहे हैं. दूसरे हाथ से वो दिल्ली को घसीट रहे हैं. उनके सामने यूपी से भागता हुआ एक बाहुबली है जो कह रहा है कि सुनो लखनऊ जा रहे हो. 

वहां योगी बैठा है, वो बक्कल तार देता और पोस्टर भी लगवा देता है.इस कार्टून में सबसे ऊपर लिखा था ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में..दरअसल इस कार्टून के जरिये बीजेपी राकेश टिकैत को ये समझना चाहती है कि योगी हंगामा करने वालों को छोड़ते नहीं है. और अगर लखनऊ में वो दिल्ली की तरह की हंगामा करने का इरादा रखते हैं वो लखनऊ ना ही आएं तो ही अच्छा है, क्योंकि योगी बक्कल भी तार देता है और पोस्टर भी लगवा देता है.बीजेपी ने ये कार्टून ट्वीट किया तो इस पर राजनीति भी शुरू हो गई. समाजवादी पार्टी के MLC सुनील साजन ने कहा कि ये कार्टून बताता है कि किसानों के लिए बीजेपी की क्या सोच है? विपक्ष के हमलों के बीच बीजेपी साफ-साफ कह रही है कि जिस दिन राकेश टिकैत बॉर्डर सील करेंगे उसी दिन कानून अपना काम करेगा.दरअसल राकेश टिकैत ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया था. टिकैत का दावा है कि उनके प्रचार से बीजेपी बंगाल में हार गई. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी वो बीजेपी के खिलाफ इसी तरह का प्रचार करना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने ऐलान कर दिया कि दिल्ली की तरह लखनऊ भी सील करेंगे.

राकेश टिकैत ने ये दावा कर दिया कि वो दिल्ली की तरह लखनऊ भी सील करेंगे. लेकिन वो यहां दिल्ली और लखनऊ में अंतर करना भूल गए. राकेश टिकैत भले ही ये कहें कि यूपी में वो बीजेपी की परेशानी बढ़ाएंगे. लेकिन खुद राकेश टिकैत के गढ़ मुज्फ्फरनगर के पंचायत चुनाव में टिकैत समर्थकों को करारी हार मिली थी. ऐसे में सवाल ये है कि टिकैत बीजेपी को नुकसान पहुंचने के वादे कुछ ज्यादा बढ़ चढ़ कर नहीं कर रहे हैं.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.