भूख और प्यास से मर रहे हैं पशु

संतकबीर नगर : डी यम के आदेश को ठेंगा दिखाते  वीडियो हैसर भूख और प्यास से मर रहे पशु  जांच करने की जरूरत नहीं समझते हैसर वीडियो धनघटा तहसील क्षेत्र अंतर्गत हैसर ब्लॉक के अंतर्गत कोचरी पशुशाला पर पशुओं को खाने व उनके रहने की कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है।

धनघटा तहसील क्षेत्र के कोचरी पशुशाला पर मौजूद राहुल ने बताया कि यहां कुल 33 जानवर हैं दो जानवरों को चोट लग जाने के कारण वह तड़प रहे हैं लेकिन उनका सही से उपचार नहीं हो पा रहा है प्रधान महेंद्र यादव ने बताया कि धना अभाव के चलते हम लोग समस्या झेल रहे हैं कोई जिम्मेदार अधिकारी हम लोगों को पूछने तक नहीं आ रहा है 6 महीने से ₹1 भी धन नहीं आया जिसके कारण हम लोग परेशान हैं अब उन का भरण पोषण कैसे किया जाए जिसके कारण सूखा भूसा खाकर पशु अपना पेट भर रहे हैं।

यहां पर एक पशु गिरकर जिंदगी मौत से जूझ रहा है लेकिन उसका समुचित उपचार मुश्किल हो गया है इसी तरह से  पशुशाला कटया पर कुल 38 जानवर है एक जानवर की आंख में घाव हो जाने के उसकी आंख गंभीर रूप से फूट गई है लेकिन वहां भी कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। दोनों पशुशाला मे ठंड का महीना जब अपने शबाब पर जबकि बीडीओ को जिला अधिकारी प्रेमरंजन कुमार ने हर पशुशाला का निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा था बीडीओ महावीर प्रसाद कोचरी गेट के सामने से निरीक्षण कर वापस चले गए।

जिसके कारण पशुओं के रखरखाव की कोई समुचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है इस संबंध में पूछने पर वीडियो महावीर ने बताया कि आधे समय मिला है हम अपने हिसाब से निरीक्षण करें या न करें वह जिम्मेदारी मेरी है पशुओं को रखरखाव व उनके भोजन की बयवसथा कौन देखेगा।

संवाददाता : रमेश चंद 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.