प्रभु श्रीराम और भक्त हनुमान के जीवन से मिलती है प्रेरणा -- वैभव चतुर्वेदी

संतकबीर नगर , कंगारू किड्स प्री प्राइमरी इंटरनेशनल स्कूल इंडस्ट्रियल एरिया खलीलाबाद के बच्चों द्वारा स्कूल परिसर में राम दरबार एवं लंका दहन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मर्यादा पुरुषोत्तम राम के स्मृती पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रबंधक वैभव चतुर्वेदी ने बच्चों के बीच पहुंचकर उनका हौसला आफजाई किया। राम लक्ष्मण सीता हनुमान सहित रामायण के अन्य पात्रों को छोटे-छोटे बच्चों ने अपनी जीवंत प्रस्तुति के माध्यम से साकार किया।

बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति ने उपस्थित जन समूह का दिल जीत लिया। इसके पश्चात रावण दहन, राम जी के वाणों के द्वारा हुआ ।कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की कोऑर्डिनेटर रिया मेहता ने किया। विद्यालय के मुख्य अतिथि ने रिया मेहता व कंगारू किड्स के समस्त स्टाफ को बधाई दिया।श्री चतुर्वेदी ने कहां कि हमें प्रभु श्री राम और भक्त हनुमान के जीवन से प्रेरणा लेने चाहिए हम सभी को श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए अपने जीवन में अंगीकार करना चाहिए ।

इसी क्रम में इंडस्ट्रीएल एरिया के प्रधानाचार्य डीसी पांडे दशहरा पर्व के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बच्चों को अच्छाई की राह पर चलने की बात कही। बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक इस पर्व के सामाजिक संदेश को भी बच्चों को बताया ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रतिभाग करने वाले सार्थक राम ,आराध्या सीता, उमेद खान रावण, शिवम मिश्रा हनुमान, चित्रांश सुग्रीव,ने अहम भूमिका का निर्वहन किया। कंगारू किड्स इंटरनेशनल प्रीस्कूल की कोऑर्डिनेटर रिया मेहता ने अपने उद्बोधन में नन्हे-मुन्ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बुराई के प्रतीक रावण के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बुराई से दूर रखने की अपील की इस दौरान सपना सिंह शिवांशी त्रिपाठी तृप्ति त्रिपाठी गिरिजा त्रिपाठी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।               

रिपोर्टर:  मोहम्मद नईम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.