सिद्धार्थनगर शनिवार को शोहरतगढ़ब्लॉक कार्यालय परिसर में गरीब कल्याण मेला का आयोजन हुआ

सिद्धार्थनगर शनिवार को शोहरतगढ़ब्लॉक कार्यालय परिसर में गरीब कल्याण मेला का आयोजन हुआ, जिसमें अलग अलग विभागों ने स्टाल लगाकर लोगों को योजनाओं से जुड़ी बातों की जानकारी दी गई।

बतौर मुख्य अतिथि विधायक चौधरी अमर सिंह ने मेले में आए हुए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचे, इसके लिए समाज के प्रबुद्ध भजन को योगदान व सहयोग देने की जरूरत है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने में प्रबुद्ध जनों को भी अपनी भूमिका निभाने की जरूरत है। उन्होंने क्षेत्र में गठित स्वयं सहायता समूह के कार्यों की प्रशंसा करते हुए विधायक ने कहा कि समूह की महिलाएं आत्म निर्भर बनने की ओर अग्रसर हैं। महिलाओं व पुरुषों के सचेत व जागरूक रहने पर तरक्की की राह और आसान होगी।

उप जिलाधिकारी शिवमूर्ति सिंह ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत  देश गौरव गाथा की खुशी मना रहा है। लोगों को चाहिए कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए मतदाता सूची में जिनका नाम छूटा हुआ हो, वह अपने नाम को अवश्य दर्ज कराएं ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग मतदान दिवस को कर सकें। कार्यक्रम को तहसीलदार धर्मवीर भारती, एनआरएलएम जिला समन्वयक योगेंद्र लाल भारती, शिवचंद भारती, देवेंद्र कुमार, प्रगतिशील किसान सुनील सिंह, उर्फ रिंकू सिंहकला कांत उपाध्याय, राजकुमार विश्वकर्मा,एमआई रमेश चंद्र आदि लोगों ने भी अपने विचारों को साझा किया।

 मुख्य अतिथि ने परिसर में लगे विभिन्न विभाग के स्टालों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन मुस्तन शेरुल्लाह ने की।  इस दौरान एडीओ पंचायत मोहनलाल, ग्राम पंचायत अधिकारी राधेश्याम चौधरी , सुभाष यादव, मनोज पटेल ,मुस्ताक अहमद ,विजय सिंह चौधरी, शिव शंकर चौधरी, सुखदेव आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर सुशील कुमार खेतान

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.