सिद्धार्थ नगरशौचालय बजट की नहीं दी जा रही है जानकारी पात्रों को नहीं मिल पा रहा लाभ : संजीव जायसवाल सभासद

सिद्धार्थनगर आदर्श नगर पंचायत शोहरतगढ में तमाम पात्रों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण का बीस हजार रुपये नहीं मिल पा रहा है । जबकि दावा ए किया जा रहा है कि सभी पात्र व्यक्तियों को शौचालय निर्माण का बीस हजार रुपये भुगतान दिया जा रहा है । इस दावे पर सवाल उठाते हुए वार्ड नंबर छ: के सभासद व समाज वादी पार्टी के नगर अध्यक्ष संजीव जायसवाल ने अधिशाषी अधिकारी से जानकारी माँगी थी कि कितने लोगों को शौचालय निर्माण का बीस हजार रुपये भुगतान दिया गया है और किस फर्म द्वारा भुगतान कराया गया है ।

यह जानकारी देने में अधिशाषी अधिकारी हीला हवाली कर रहे हैं । जिसे देखकर सभासद संजीव जायसवाल ने पोर्टल पर एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है । इस बाबत अधिशाषी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया है कि अभी शौचालय निर्माण की पूरी लिस्ट मेरे पास नहीं है । इस सम्बन्ध में मौखिक रूप से अध्यक्षा एवं लिखित रूप से अपने उच्च अधिकारियों से आदर्श नगर पंचायत शोहरतगढ में शौचालय निर्माण की पूरी लिस्ट मुहैय्या कराने की मांग को है। जैसे ही मुझे लिस्ट मिलती है तत्काल सभासद संजीव जायसवाल को उपलब्ध करा दिया जाएगा ।

गौरतलब है कि शौचालय निर्माण आवास निर्माण की जानकारी सार्वजनिक रूप से हर एक वार्ड सभासदो के पास होना ही चाहिए क्योंकि ए जनता के प्रतिनिधि होने के चलते जनता के सवालों के जवाब के प्रति जवाबदेह होते हैं । एसे में सभासदो को ही सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं दिए जाना चुने हुए प्रतिनिधि का अपमान है । जिस पर सभासदो ने नाराजगी जाहिर की है 

रिपोर्टर: सुशील कुमार खेतान

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.