सिद्धार्थनगरस्टाफ नर्स मधु के आवास के एक कमरे से संदिग्ध स्थिति में पाई गई एक लाश !

सिद्धार्थनगर: शोहरतगढ सीएचसी के एक कमरे से एक लाश मिलने से हडकम्प मच गया है। जानकारी के मुताबिक    लगभग 11 वर्ष से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़  सिद्धार्थनगर में सेवारत है- वार्ड नर्स मधु समीदा !

लाश बरामद होने वाले कमरे से एक गिलास सहित तीन सिगरेट के टोटे ।मृतक के परिजन (भैया-भाभी) ने किया मृतक के शव का पोस्ट्मार्टम करने से हल्का विरोध । सपा नेता वीरेंद्र तिवारी से थे मृतक के पुराने व्यहारिक संबंध, उन्होंने घटना पर व्यक्त की अपनी सम्बेदना ।

शोहरतगढ़,  समूचे नगर पंचायत में इस बात की सूचना से सनसनी फैल गयी कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़ में एक व्यक्ति की लाश मिली है । प्रकरण की जानकारी हॉस्पिटल के जिम्मेदार लोगों के द्वारा शोहरतगढ़ पुलिस को मिली । लाश बरामद होने की सूचना ने दोपहर के 12 बजे तक लोगों की भीड़ के साथ-साथ पत्रकारों को भी घटना स्थल तक पहुचने को बेताब कर दिया।

शोहरतगढ़ थाने की पुलिस ने सूचना के मिलते ही घटना स्थल पर पहुच कर क्षेत्राधिकारीशोहरतगढ़ के आने के कुछ देर तक इन्तजार करती पायी गयी । प्राप्त जानकारी के मुताबिक पायी गयी लाश गणेश मिश्रा उर्फ डब्लू पुत्र दिनेश निवासी दुबौलिया, वाल्टरगंज, जनपद- बस्ती की है।

जो कि पहले सपा नेता विरेंद्र तिवारी के साथ पूर्व में रहता रहा, और वर्तमान समय में काफी दिनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शोहरतगढ़ में वार्ड  नर्स मधु समीदा के व्यवहारिक संबंध में होने के साथ-साथ कथिक रूप से वह मधु के ड्राइवर का भी काम यदाकदा किया करता था ।
घटना की जानकारी मृतक के बड़े भाई बब्लू के अनुसार मधु ने उन्हें यह कहकर दी कि मृतक की ताबियत खराब है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक के द्वारा मोबाइल नहीं उठाये जाने पर वह उस कमरे में गयी, जिसमें लाश मिली है।

ज्ञातब्य हो लाश पाए जाने वाले कमरे का दरवाजा अंदर से नही बन्द होता था। क्योंकि अन्दर की सिटकिनी टूटे जाने की बात बताई जा रही है।
मधु ने घटना की जानकारी M.O.I.C. पी. के. वर्मा को दी।

अधीक्षक . पी. के. वर्मा अपने स्टाफ डॉ० राकेश मौर्य, फर्मासिस्ट प्रेम चंद्र गुप्त , वार्ड बॉय सैय्यद के साथ किया कमरे में जा कर देखा। तत् पश्चात मुख्य चिकित्साधिकारी सिद्धार्थनगर को जानकारी दी ।


कुछ गौर तलब बातें-

मृतक के शराब सेवी होने की प्राप्त हुई जानकारी।
मधु के मुताबिक मृतक से रात 9 बजे के आस पास हुई थी उसकी बात । उसके बाद वह आवास के दूसरे कमरे में सोने चली गयी जिसमे कथित रूप से वह सोया करती थी ।
मृतक की लाश जहाँ मिली उस कमरे में पाये गए दो बिछे हुए बेड ।
आवास की मालिकिन मधु दूसरे कमरे ने बेंच पर सोती थीं। – बकौल मधु समीदा ।
मृतक की लाश जहाँ पायी गयी उसमे लगा है, उसने लगा है ऐ०सी० ।
क्या मधु समीदा नॉन ऐ०सी० कमरे में सोती थी ? यदि ऐसा ही है तो अपने आवास में ऐ०सी० लगवाया ही क्यों ?

जब उक्त आवास में दो बेड थे तो मधु के कथित सोने वाले कमरे में बेंच पर बिस्तर डाल कर सोने के बात का क्या है कारण? आवास के बगल के डॉक्टर के आवास के सी०सी० कैमरे के संचालित होने के स्थिति में प्रकरण से सम्बंधित मिल सकती है महत्वपूर्ण जानकारी  ।

रिपोर्टर : सुशील कुमार खेतन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.