सीएम शिवराज ने दिखाई सख्ती खरगोन मामले में, SP को पद से हटाने के दिए निर्देश

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में बीते दिनों पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ था। आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर पथराव भी किया था। इस मामले पर सीएम शिवराज सिंह ने  अब खरगोन एसपी को हटाने का फैसला लिया है। इससे पहले भी 4 जेल प्रहरियों को भी निलंबित कर दिया गया था। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा था कि मामले की जांच की जाएगी। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रावाई की हो।

बता दें कि कुछ समय पहले खरगोन जिले के बिस्टान थाने पर 100 से अधिक आदिवासी लोगों ने जमकर पथराव किया था। इस दौरान पुलिस वाहन सहित थाने में भी जमकर तोड़फोड़ की। खेरकुंडी गांव के लूट और डकैती के आरोपी 35 वर्षीय बिसन की जेल में मौत होने के बाद से आदिवासी गुस्साये हुए थे। पथराव की घटना में 3 पुलिस कर्मियों को चोटें आई थी।

इस दौरान पुलिस ने अश्रू गैस का उपयोग कर उत्पातियों को भगाया था। एसडीएम सत्येन्द्र सिंह ने मीडिया को बताया था कि तीन दिन पूर्व बिस्टान पुलिस ने 12 लोगों को लूट डकैती के मामले में गिरफ्तार किया था। हाल ही में 2 बजे एक आरोपी बिसन की मौत हो गई। इसके बाद अगले दिन सुबह करीब साढे नौ बजे 100 से अधिक आदिवासियों ने थाने का घेराव कर पथराव कर दिया। आदिवासी ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि पुलिस के कारण बिसन की मौत हो गई है। इसके बाद काफी हड़कंप मचा था। वहीं अब मामले पर सीएम शिवराज सिंह ने एसपी को हटाने का फैसला लिया है।

रिपोर्टर : मनोज जायसवाल

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.