अब खेलों में भी हम नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं: आलोक

सीतापुर :     ऐलिया ब्लॉक के ग्राम शंकरपुरम में स्थित देवांश एजूकेशनल इंस्टीट्यूट इंटर कॉलेज में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें इंडोर व आऊट डोर प्रतिस्पर्धाओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किया गया। इस मौके पर कॉलेज के संरक्षक आलोक श्रीवास्तव ने विजेता छात्र-छात्र छात्राओं को पुरस्कार व प्रमाण-पत्र वितरित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। 
इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्य ने कहा कि पहले लोग कहा करते थे खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब पढ़ोगे-लिखोगे तो होंगे नवाब। लेकिन अब खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे नवाब यह बात चरितार्थ हो रही है। उन्होंने कहा कि आज आप अपना कैरियर खेल के क्षेत्र में भी बना सकते हैं। उन्होंने आईपीएल मैच का उदाहरण देते हुए कहा कि खिलाड़ी करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। खेल से पहले हम ऐसा नहीं कर सकते थे। लेकिन अब खेलों में भी हम नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं। कॉलेज के प्राचार्य लक्ष्मण त्रिवेदी ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से ही छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता है। खेलों से हमें शारीरिक फिटनेस भी मिलती है। एक स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन रहता है। कॉलेज के चेयरमैन हर्षित श्रीवास्तव ने कहा कि खेल हमें जीतने के साथ-साथ हारना भी सिखाता है हारने में जीतने की तरह हंसना भी सिखाता है युवकों को हमेशा खेल भावना से खेलना चाहिए।
इस मौके पर कैरम प्रतियोगिता के जूनियर ग्रुप में में कक्षा चार की श्रष्ठी सिंह और सीनियर ग्रुप में जान्हवी दीक्षित को विजेता घोषित किया गया। शतरंग प्रतियोगिता के जूनियर ग्रुप में कक्षा तीन के आयुष यादव और सीनियर ग्रुप में कक्षा आठ के हिमांशु को विजेता घोषित किया गया। इसी तरह रेस में पीजी ग्रुप में तौफीक, अर्श, स्नेह पटेल, एलकेजी ग्रुप में अनुभव शुक्ला, कमल किशोर, अंजली कश्यप, यूकेजी ग्रुप में सत्यम पाल, मो. शफीक, आइशी पाल क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा रेस में ही कक्षा एक के अनुराग सिंह, अनमोल जायसवाल, कक्षा तीन की सोनाली राज, कक्षा चार के शिवेंद्र यादव, आयुष यादव, अमन गुप्ता, कमल राजपूत, कक्षा छह के यशवर्धन तिवारी, कक्षा आठ के अमन राजपूत, दिवाकर मौर्या, अंशिका राजपूत, आराध्य सिंह को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

रिपोर्टर : सीके सिंह(रूपम)
 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.