जिला चिकित्सालय सहित चार सीएचसी पर हुआ मॉक ड्रिल

सीके सिंह(रूपम)

सीतापुर : कोविड संक्रमण की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिले में क्या व्यवस्थाएं हैं, इसे जानने के लिए मंगलवार को जिला चिकित्सालय सहित जिले की चार सीएचसी पर मॉक ड्रिल किया गया। जिसके नोडल अफसर संयुक्त निदेशक डॉ. रंजीत दीक्षित रहे। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि यह मॉक ड्रिल कोविड के नए वैरियंट के संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर हुई। इस दौरान अन्य विभागों से स्वास्थ्य टीम का और स्वास्थ्य टीम के आपस का समन्वय देखा गया। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने में सीतापुर जिला पूरी तरह से सक्षम है। यहां सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त हैं। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

कोविड के नोडल अधिकारी और संयुक्त निदेशक डाॅ. रंजीत दीक्षित और डिप्टी सीएमओ डॉ. एलएन गंगवार ने मिश्रिख सीएचसी, एसीएमओ डॉ. पीके सिंह ने महोली सीएचसी, एसीएमओ डॉ. कमलेश चंद्रा ने सिधौली और जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. दीपेंद्र वर्मा ने खैराबाद सीएचसी पर मॉक ड्रिल का अवलोकन किया। कोविड के नोडल अधिकारी ने बताया कि चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारि नियुक्ति हैं।

मॉक ड्रिल के दौरान जनपद में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड, वार्ड और आक्सीजन की उपलब्धता देखी गई। साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर बच्चों के पीकू वार्ड तैयार हैं। वहीं पीडियाट्रिक वार्ड भी तत्काल में उपयोग लाए जा सकते हैं।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.