पत्नी को घुमाने ले गए पति ने गहरे झील में धकेल कर की हत्या

सोनभद्र बड़े ही अरमानो के साथ माता-पिता ने अपनी फुल सी प्यारी बेटी के शादी के सपने संजोए थे और बीते 9 जून को उसकी शादी के जोड़े में सजाकर उसका विवाह रचा कर उसके ससुराल भेज दिया था पर फूल सी बच्ची के माता-पिता को यह पता नहीं था कि जिस दरिंदा युवक से शादी किया गया है वही उसका हत्यारा निकलेगा हत्यारे युवक द्वारा घुमाने के बहाने गहरी झील के पास ले जाकर झील में ढकेल कर उसकी हत्या कर दी इसके बाद बेटी माता-पिता के आंखों से आंसू रुक नहीं रहे। मामला सोनभद्र जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र का है जहां पर छोटी सी बस्ती राजकिशन में रहकर मृतक युवती के माता-पिता मजदूरी करते हुए अपनी फूल सी बेटी का पालन पोषण करते हुए उसे बीकॉम करा रहे थे

जिसका फाइनल ईयर कंप्लीट करने के बाद उसने भी सपने देखे थे। उधर मृतक युवती आशा कुमारी के माता-पिता ने अपने बेटी की शादी के अरमान सजाएं बैठें थे। माता पिता ने अपने फूल सी बेटी की शादी बिहार के औरंगाबाद में रहने बाले युवक से शादी 9 जून को कर दी शादी के दौरान लड़के संजीत के पिता से दहेज़ को लेकर कुछ कहासुनी भी हुई थी। जिसको लेकर नाराजगी भी चल रही थी। युवती ससुराल से अपने पति के साथ मायके चली आई इस दौरान 2 दिन तक पति ने भी अपनी पत्नी के साथ आसपास के क्षेत्र समेत रसगंडा घूमने चली गई जिसके बाद पति संजीत अपनी पत्नी आशा को मायके छोड़ कर अपने घर बिहार के औरंगाबाद चला गया। जिसके बाद न जाने आरोपी युवक के दिमाग मे आया कि घर से फिर सोनभद्र के शक्तिनगर बस स्टैंड पर पहुँच कर अपनी पत्नी के मोबाइल पर फोन कर उसे घुमाने के बहाने बुलाया और उसे छत्तीसगढ़ के सुजरपुर में स्थित रसगंडा स्थित गहरे झील में धकेल कर मौत के घाट उतार कर बिहार अपने घर चला गया। मृतिका के माता पिता से फोन पर बताया कि उसकी मुलाकात ही नही हुई। रोते बिलखते मां बाप द्वारा पुलिस के पास पहुंच कर पूरी बात बताते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई गई जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की तहकीकात करते हुए साक्ष्य के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक और उसके पिता को हिरासत में लेकर हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया है।

सोनभद्र जिले के शक्तिनगर थाना क्षेत्र का है जहां पर छोटी सी बस्ती राजकिशन में रहकर मृतक युवती के माता-पिता मजदूरी करते हुए अपनी फूल सी बेटी का पालन पोषण करते हुए उसे बीकॉम करा रहे थे जिसका फाइनल ईयर कंप्लीट करने के बाद उसने भी सपने देखे थे। उधर मृतक युवती आशा कुमारी के माता-पिता ने अपने बेटी की शादी के अरमान सजाएं बैठें थे। माता पिता ने अपने फूल सी बेटी की शादी बिहार के औरंगाबाद में रहने बाले युवक संजीत से शादी 9 जून को कर दी शादी के दौरान लड़के के पिता से दहेज़ को लेकर कुछ कहासुनी भी हुई थी। जिसको लेकर नाराजगी भी चल रही थी। युवती ससुराल से अपने पति के साथ मायके चली आई इस दौरान 2 दिन तक पति ने भी अपनी पत्नी आशा कुमारी के साथ आसपास के क्षेत्र समेत रसगंडा घूमने चली गई जिसके बाद पति अपनी पत्नी को मायके छोड़ कर अपने घर बिहार के औरंगाबाद चला गया। जिसके बाद न जाने आरोपी युवक के दिमाग मे आया कि घर से फिर सोनभद्र के शक्तिनगर बस स्टैंड पर पहुँच कर अपनी पत्नी के मोबाइल पर फोन कर उसे घुमाने के बहाने बुलाया और उसे छत्तीसगढ़ के सुजरपुर में स्थित रसगंडा स्थित गहरे झील में धकेल कर मौत के घाट उतार कर बिहार अपने घर चला गया। मृतिका के माता पिता से फोन पर बताया कि उसकी मुलाकात ही नही हुई। रोते बिलखते मां बाप द्वारा पुलिस के पास पहुंच कर पूरी बात बताते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई गई जिसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की तहकीकात करते हुए साक्ष्य के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक और उसके पिता को हिरासत में लेकर हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्टर : दिनेश दुबे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.