प्रधान प्रत्याशी को जान से मारने की धमकी का मैसेज , हाजी मुन्ने हत्या कांड से की गवाही से पीड़ित ने जोड़ा मामला

सुल्तानपुर शहर से सटे अति संवेदनशील स्थल ग्राम लोलेपुर में चुनाव लड़ रहे पूर्व प्रधान समाजसेवी मोहम्मद सलीम के व्हाट्सएप पर मैसेज कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है । मैसेज देखने के बाद प्रधान प्रत्याशी मोहम्मद सलीम ने कोतवाली नगर में मैसेज की जांच करते हुए मैसेज करने वाले व्यक्ति व उनके गिरोह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है ।

प्रधान प्रत्याशी मोहम्मद सलीम द्वारा नगर कोतवाली में दी गई तहरीर के अनुसार बीते 15 अप्रैल को दोपहर में तीन व्हाट्सएप पर टेक्स्ट मैसेज आए थे  जिसमें लिखा है जेडी से जाकर मिलकर समझ लो नहीं तो तुम्हारा विकेट गिर जाएगा हाजी मुन्ने की तरह । मैसेज में अश्लील भाषा का भी प्रयोग किया गया है जिसका अर्थ है कि जिस तरह उनके भाई स्वर्गीय अलीम उर्फ हाजी मुन्ने की हत्या की गई थी उसी तरह उनकी भी हत्या कर दी जाएगी । तहरीर में लिखा गया है स्वर्गीय अलीम उर्फ हाजी मुन्ने की हत्या में मुकदमा अपराध संख्या 40 / 15 धारा 302 , 120 बी व 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । जिसमें प्रत्याशी ही प्रमुख वादी व पैरोकार है मुकदमे में इस समय गवाही चल रही है । उन्हें विश्वास है कि वर्तमान पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए इस तरीके की हरकत की गई है । उन्होंने तहरीर में मामले की सच्चाई जानकर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है ।
इनसेट- अति संवेदनशील ग्राम सभाओं पर पुलिस की कार्यवाही नाकाफी
वर्तमान पंचायत चुनाव में पुलिस की शिथिलता का सच सामने आता जा रहा है । जहां पूर्व पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने स्वच्छ , साफ और शांतिपूर्ण चुनाव संकल्प लेते हुए जिले के ग्राम सभा वार हिस्ट्रीशीटर , बड़े अपराधियों चुनाव प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्व पर कार्यवाही का मन बनाते हुए कुछ कार्यवाहियों की शुरुआत की थी । वर्तमान पुलिस अधीक्षक के आने के बाद उस तरह की कार्यवाही में काफी ढीलापन देखा जा रहा है । जिले की 975 ग्राम सभाओं में होने वाले प्रधानी के चुनाव में लगभग 200 ऐसी सीट है जहां पर चुनाव प्रभावित करने वाले , थाने पर दुराचारी के रूप में लिस्टेड हिस्ट्रीशीटर , बड़ी संख्या है । सूबे के मुखिया योगी जी की मंशानुसार ना तो इनके नाम के पोस्टर गांव में लगवाए गए ना ही इनके विरूद्ध कोई ठोस कार्यवाही की गई । छिटपुट कार्यवाही कर पुलिस ने कार्यवाही के कॉलम में अपना नाम दर्ज करा लिया । लोले पूर्व प्रधान की ओर से पड़ी दरखास पुलिस की इसी लापरवाही की ओर इशारा कर रही है । जबकि शहर का पूर्वी , पश्चिमी व उत्तरी इलाका संवेदनशीलता से भरा पड़ा है । भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से पुलिस का यहां पहुंच कर शीघ्र कार्यवाही करना मुश्किल दिखाई देता है । सोमवार को होने वाले पंचायत चुनाव में पुलिस के लिए शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती है । चुनाव संपन्न होने के बाद होने वाली वारदातों व घटनाओं की संभावनाओं को लेकर अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्रा , सीओ सतीश शुक्ल व उनकी पुलिस कितना होमवर्क किए है  इस पर जिले भर की नजरे गड़ी है ।

रिपोर्ट : जगन्नाथ मिश्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.