सांसद के प्रयास से इसौली से बल्दीराय एवं बहुरावां से देवरा मार्ग 25 करोड़ की लागत से बनेगा टू लेन

सुलतानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी संसदीय क्षेत्र की सड़कों की दशा सुधारने के लिए लगातार प्रयासरत व गंभीर है।उन्होंने फिर एक सड़क का इस्टीमेट बनवाकर शासन को प्रेषित करवाया है।  

इसी के मद्देनजर सांसद के प्रस्ताव पर जल्द ही 12.700 कि.मी.लम्बा मुसाफिरखाना देवरा (अन्य जिला मार्ग) के इसौली से बल्दीराय एवं बहुरावां से देवरा मार्ग 25 करोड़ की लागत से दो लेन का बनेगा।इस सड़क को दो लेन बनाने के लिए  चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का काम जल्द ही शुरू होने की संभावना है। 22 जुलाई 2021 को मुख्य अभियंता (अ0क्षे0) लोनिवि अयोध्या ने पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी के 19 जून 2021 के पत्र जो 12.700 कि.मी. लम्बे मुसाफिरखाना देवरा (अन्य जिला मार्ग) के इसौली से बल्दीराय एवं बहुरावां से देवरा मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के संदर्भ में था का प्रारंभिक इस्टीमेट 25 करोड़ 6 लाख बनाकर आवश्यक कार्रवाई के लिए मुख्य अभियंता ( मु0-1) लो.नि.वि. लखनऊको भेज दिया है।सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार ने बताया कि प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति  के लिए इस्टीमेट को मुख्य अभियंता लोनिवि लखनऊ को भेजा गया है जिसे जल्द ही स्वीकृति कराया जायेगा।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुसाफिरखाना देवरा मार्ग के इसौली से बल्दीराय एवं बहुरावां से देवरा जो 12.700 कि.मी.लम्बा है के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कर दो लेन का हो जाने से इसौली, बल्दीराय , बहुरावां एवं देवरा के हजारों लोगों को आवागमन में फायदा मिलेगा।सांसद के प्रयास का भूमि विकास बैंक डायरेक्टर गिरीश नारायण सिंह,जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडे, पूर्व जिला अध्यक्ष करूणा शंकर द्विवेदी,सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक रामचन्द्र मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल,शशिकान्त पांडे,श्याम बहादुर पांडे,ब्लाक प्रमुख शिवकुमार सिंह,चन्द्र प्रताप सिंह, संजय सिंह सोमवंशी,रजनीश मिश्रा, बाबी सिंह,काली सहाय पाठक बबलू सिंह, राजधर शुक्ला,रामचन्द्र दूबे,अरूण द्विवेदी,मुकेश अग्रहरि, संतोष कुमार सिंह एवं दिलीप मिश्रा  आदि ने सराहना करते हुए उनका आभार प्रकट किया है।
रिपोर्ट लक्ष्मी नारायण तिवारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.