विद्यार्थी के जीवन की दशा एवं दिशा बदल देता है शिक्षक: ब्लाक प्रमुख

विद्यार्थी के जीवन की दशा एवं दिशा बदल देता है शिक्षक: ब्लाक प्रमुख

बीईओ की विदाई में शिक्षक शिक्षिकाओं की आंखें हुई नम।

लंभुआ:  सुल्तानपुर : एक अधिकारी के लिए बड़ा गर्व का विषय होता है कि वह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के दिलों में अपनी छाप छोड़ कर जाता है। उक्त विचार लंभुआ जूनियर हाई स्कूल परिसर में आयोजित विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद ब्लाक प्रमुख डॉ कुंवर बहादुर सिंह ने कही।

सुल्तानपुर जनपद से आजमगढ़ जनपद के लिए स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारी अश्वनी कुमार सिंह को शिक्षकों ने समारोह पूर्वक भावभीनी विदाई दी। प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष रणवीर सिंह के नेतृत्व में आयोजित विदाई समारोह कार्यक्रम में मौजूद समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की आंखें नम हो गई। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख डॉ कुंवर बहादुर सिंह ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थी की दशा एवं दिशा दोनों बदलने का काम करता है। समाज के लिए अच्छे शिक्षकों की जरूरत है। शिक्षकों का तप, त्याग और समर्पण की राष्ट्र के भावी कर्णधारों का भविष्य संवारता है।

शिक्षक संयमित और पवित्र जीवन से अमूल्य संस्कार प्राप्त कर सकते हैं। खंड शिक्षा अधिकारी श्री सिंह ने ब्लॉक को प्रेरक ब्लॉक बनाने में शिक्षकों से अपील की और अपने कार्यकाल के दौरान सबके सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने बीईओ को स्मृति  चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया। मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पांडे, प्राचार्य डॉ. गुलाब सिंह, प्रदीप भार्गव, सत्य प्रकाश, डॉ लक्ष्मण गांधी, उत्कर्ष, दिनेश उपाध्याय, विजय प्रताप सिंह, सुमन सिंह, अमरावती देवी, सरोज सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद थे।

रिपोर्टर:  वाजिद हुसैन

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.