उत्तराखंड: सीएम के बचाव में आई उनकी पत्नी, कहा- फटी जींस उदाहरण था, सीएम ने की थी अपनी सांस्कृतिक धरोहर की बात

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयानों पर छिड़े विवाद से देशभर में सियासत गरमा गई है. वहीं सड़क से लेकर संसद तक में इस बयान पर उबाल दिख. और विपक्षी पार्टियों समेत विभिन्न संगठनों ने सीएम के जींस और फिर शॉर्ट्स से संबंधित बयान की जमकर आलोचना की, विवादित बयान के बाद से सोशल मीडिया पर सीएम जमकर ट्रोल हो रहे हैं. वहीं इन सबके बाद अब सीएम की पत्नी डॉ. राश्मि त्यागी रावत उनके बचाव में आ गई हैं. 

क्या है पूरा मामला?

तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के पहनावे को लेकर कहा था कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या यह सब सही है? यह कैसे संस्कार हैं? बच्चों में कैसे संस्कार आते हैं, यह अभिभावकों पर निर्भर करता है. इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया था ‘मैं जयपुर में एक कार्यक्रम में था और जब मैं जहाज में बैठा, तो मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थीं. मैंने जब उनकी तरफ देखा तो नीचे गमबूट थे. जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे, हाथ देखे तो कई कड़े थे. उनके साथ में दो बच्चे भी थे. उन्होंने कहा कि मैंने पूछा तो महिला ने बताया कि वह एनजीओ चलाती हैं. मैंने कहा कि समाज के बीच में घुटने फटे दिखते हैं, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार है यह? इस बयान के बाद से ही सीएम चर्चाओं में हैं

मुख्यमंत्री के पक्ष में उतरी उनकी पत्नी 

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉ. राश्मि त्यागी रावत ने कहा कि ' सीएम ने अपनी सांस्कृतिक धरोहर की बात की है. सामान्य और मीडिल क्लास व्यक्ति अपनी सांस्कृति धरोहर को बनाए रखने में सक्षम है, अगर हम भारत में रहकर भी अपनी वेशभूषा और आचार विचार की बात नहीं करेंगे तो क्या विदेश में करेंगे. जो लोग हो हल्ला कर रहे हैं वे एलीट क्लास हैं, उन्हें हमारी जन समस्याओं से सरोकार नहीं है. वे हमेशा अपने घर और समाज में महिलाओं को इतनी इज्ज्त देते हैं, जो लोग ऐसा कह रहे हैं उनकी क्षुद्र मानसिकता है. जींस इतना बड़ा मु़द्दा हो गया क्या? हमारे उत्तराखंड में कई तरह की समस्याएं हैं जिनपर हमें विचार करना चाहिए. अगर हम इस तरह के विवादों में पड़ेंगे तो प्रदेश का विकास कैसे होगा। जनता जानती है कि ये क्षुद्र मानसिकता और राजनैतिक लोगों का षड्यंत्र है. इससे सीएम की कार्यशैली पर कोई असर नहीं पड़ेगा. वे निरंतर प्रदेश के विकास के लिए काम करते रहेंगे.

कई लोगो ने मुख्यमंत्री के बयान को सही ठहराया

सोशल मीडिया पर लोगों की तल्ख टिप्पणियों का सामना कर रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के समर्थन में भी लोग नजर आने लगे. बृहस्पतिवार को शोभना रावत स्वामी ने लिखा-बात तो संस्कृति की ही थी. फटी जींस का केवल उदाहरण दिया गया था, इसमें बुराई क्या है? बाकी जिनकों यह फटी जींस की संस्कृति पसंद है, उन पर कोई रोक नहीं लगाई है. कई और लोगों ने फेसबुक और ट्वीटर पर मुख्यमंत्री के बयान को सही ठहराया.

फेसबुक पर ट्रेंड में चल रहा मुख्यामंत्री का नाम

फटी जींस वाले बयान के बाद से  पिछले करीब दो दिन से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ट्विटर और फेसबुक पर टॉप ट्रेंड में हैं. वहीं, फेसबुक पर भी हैशटैग रिप्ड जींस, रिप्ड पैंट, रिप्ड बॉडी और तीरथ सिंह रावत ट्रेंड कर रहा है.

 

BY- NAVED MAJID

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.