यूपी में मकर संक्रान्ति से “छिड़ेगी क्रांति”.....


UP misson 2022: महज एक दिन बाकी है मकर संक्रान्ति आने में... लेकिन इस बार का मकर संक्रान्ति पिछले बार के तरह सुन-सान नहीं रहेगा. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले आने वाला यह पर्व इस बार बड़ा धमाल करने वाला है. क्योंकि इस दिन को लेकर कई नेताओं के तरफ से बड़े बड़े दावे भी किए गए हैं.

भारत में मकरसंक्रान्ति को पूरे हर्षोल्लास से मनाया जाता है. इसे प्रत्येक राज्यों और स्थानीय क्षेत्रों में अलग अलग तरह से मनाया जाता है. लेकिन इस बार का यह पर्व कई माइनों में खास होगा.

14 तारीख को मकर संक्रान्ति है. कुछ जगहों पर सुर्य उत्तरायण को लेकर इसे 15 को भी मनाया जाएगा. लेकिन इस दौरान यूपी के राजनीति का सूर्य 14 तारीख से ही उदय हो जाएगा. 14 जनवरी से सूबे में होने वाले पहले चरण की अधिसूचना जारी होगी. जिसके लिए नामांकन का अन्तिम डेट 21 जनवरी तक का होगा.

क्रांति का सैलाब लाएगा संक्रान्ति

सूबे में सत्ता पर आरूढ़ बीजेपी के बागी नेता 14 जनवरी को ही दूसरी पार्टी ज्वाइन करने की घोषणा किए है. जिसमें योगी सरकार में कैविनेट मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, बीजेपी 5 बागी विधायक और योगी कैविनेट के दो अन्य बागी मंत्री दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी भी हैं. 14 जनवरी को दूसरी पार्टी में शामिल होने वाले इन नेताओं के अगुआ स्वामी प्रसाद मौर्या का दावा है कि वे इस दिन बीजेपी का पोल खोलेंगे. वहीं सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने दांवा किया इस दिन को लेकर कई बड़े बड़े दावे किए हैं. साथ ही सपा और बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची भी इस दिन तक आने की उम्मीद है.  ऐसे में यह दिन सूबे में राजनीतिक क्रांति की अपेक्षा से देखा जाना स्वभाविक है.

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.