#वायरल_वीडियो : बेघर और गरीब महिला के साथ कर रहा था बदतमीजी, सैनिक ने ऐसे सिखाया सबक...देखे वीडियो

यूं तो हमारी सेना के जवान देश की सीमा की निगहबानी कर देशवासियों की बाहरी दुश्मन से रक्षा करता हैं, लेकिन एक सैनिक हमेशा सैनिक ही रहता है. फिर चाहे खतरा देश की सीमाओं पर हो या फिर देश के भीतर वह अपना फर्ज निभाता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक समाज में फैली बुराइयों से लड़ता नजर आ रहा है. इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो को जो भी देख रहा है, वो ही सैनिक को सैल्यूट कर रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां का है, अभी तक जगह की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन यह वीडियो समाज के एक स्याह चेहरे को सामने लाया है, जिसको देखकर हर कोई सोचने को मजबूर हो जाएगा.

इस वीडियो को दो पहलू हैं. एक तो आज भी पढ़े लिखे और सभ्य कहे जाने वाले समाज में गरीब-बेसहारा और बुजुर्गों पर कैसे जुल्म ढाया जाता है और दूसरा, कैसे सेना का एक जवान न केवल देश की सीमा पर कष्ट सहकर हमारी रक्षा करता है, बल्कि सीमाओं के भीतर समाज के दुश्मन को भी सबक सिखाने से नहीं चूकता.

आप 2 मिनट 19 सेकंड के इस वीडियो ने देख सकते है कि... एक बेघर महिला किसी बंद दुकान के बाहर सो रही है. तभी दुकान का मालिक आ जाता है और महिला के बदतमीजी करता है. वो पहले महिला को जगाने की कोशिश करता है, लेकिन जब वह नहीं उठती तो उस पर पानी फेंकता है, पैर मारता है. इसके बाद नींद से जागते ही बूढ़ी महिला शख्स के पैरों में गिर जाती है, लेकिन इसका दिल नहीं पसीजता. वो चिल्लाते हुए महिला को वहां भाग जाने को कहता है, ताकि वह अपनी दुकान खोल सके.


पास से गुजर रहे एक जवान की नजर जब महिला पर पड़ती है, तो वो रुकता है और दुकानदार को सबक सिखाता है. हालात जानने के बाद जवान महिला के साथ दुर्व्यवहार करने वाले शख्स को समझाने की कोशिश करता है, लेकिन कुछ सुनने को तैयार नहीं होता. उल्टा वो महिला को हड़काने लगता है. जिस पर जवान बुजुर्ग महिला को सहारा देकर उठाता है. फिर जवान दुकानदार का कॉलर पकड़ता है और उसे अच्छे से समझाता है.

इसके बाद जवान महिला को कुछ पैसे देता है, उसके कपड़ों को सही करने के साथ उसे चप्पल भी पहनाता है, जिसे देखकर लोग इस जवान को सैल्यूट कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि जवान ने इंसानियत की सच्ची मिसाल पेश की है.

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.