प्रधानमंत्री मोदी पर टीएमसी का पलटवार

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान गुरुवार को नंदीग्राम समेत 30 विधानसभा सीट पर हुआ. जहाँ पश्चिम बंगाल में दुसरे चरण का मतदान चल रहा था. उसी दौरान पश्चिम बंगाल के जयनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. वही प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस सांसद प्रधानमंत्री पर पलटवार करती हुई नज़र आई.

प्रधानमंत्री का टीएमसी पर वार 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जयनगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आज जो कुछ नंदीग्राम में हुआ उससे साफ है कि दीदी अब हार मान गई हैं. उन्होंने कहा कि दीदी आखिरी चरण के लिए अभी भी नॉमिनेशन का समय बचा है. अफवाह है कि आप किसी और सीट पर नामांकन दाखिल करने जा रही है. पीएम ने कहा कि दीदी पहली बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन जनता ने उन्हें दिखा दिया है. इससे साफ जाहिर होता है कि नंदीग्राम में अपनी हार सुनिश्चित देख दीदी किसी और सुरक्षित सीट की तलाश कर रही हैं. 

तृणमूल कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है- मोदी 

वही पीएम ने कहा कि टीएमसी का फूल पश्चिम बंगाल के लिए एक शूल की तरह है, जो असहनीय पीड़ा दे रहा है. आगे उन्होंने कहा कि आप ममता दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सबकुछ स्पष्ट नजर आता है. शुरुआती रुख पता चला, तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गईं. नंदीग्राम जाकर लगा उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है. गुस्से में वो नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आईं. आगे उन्होंने कहा कि धमकी और गालियां देने वाली दीदी कह रही हैं-कूल कूल! दीदी, तृणमूल  कूल नहीं, बंगाल के लोगों के लिए शूल है. बंगाल को असहनीय पीड़ा देने वाला शूल है तृणमूल. बंगाल को रक्तरंजित करने वाला शूल है तृणमूल. बंगाल के साथ अन्याय करने वाला शूल है तृणमूल.

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दी प्रतिक्रिया 

इतना ही नहीं पीएम के इस बयान पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने फौरन तीखी प्रतिक्रिया दी. मोइत्रा ने ट्वीट किया कि हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी. और वह वाराणसी की सीट होगी! अपने हथियार तैयार कर लें.

टीएमसी ने किया पलटवार 

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नंदीग्राम से दीदी के चुनाव हारने और दूसरी सुरक्षित सीट तलाशने वाले बयान पर टीएमसी ने करारा पलटवार किया है. टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट में लिखा गया है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव जीत रही हैं. और वह किसी दूसरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी. ट्वीट में आगे लिखा गया कि मोदी जी पश्चिम बंगाल में नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. 2024 में आप वाराणसी के अलावा कोई और सुरक्षित सीट तलाश लें. यहां से आपको चुनौती दी जाएगी. 

 

BY- NAVED MAJID

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.