33 सेकेंड में 10 तीखी मिर्च खाने वाले इंसान से मिलिए , बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अभी तक आपने न जाने कितने ही तरीके के विश्व रिकॉर्ड के बारे में सुना होगा. जिसके चलते  लोग सालों तक कड़ी मेहनत और तपस्या भी करते हैं. लोग कम से कम समय में अपने काम  को एक अलग अंजाम देकर वॉल रिकॉर्ड में टॉप पर बने रहना चाहते हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा रिकॉर्ड देने वाला अंजाम सामने आया है जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे.  ये रिकॉर्ड बनाने वाला मामला, न ही कोई खेल न ही कोई  दौड़भाग ये वीओ मामला जिसका जिक्र ही अगर कर दिया  जाये तो  लोगों की जुबान पर उसके तीखेपन का एहसास होने लगता है जी हाँ तीखे की  बात आये तो मिर्ची का नाम पहले जहन मे आता है ऐसे मे एक शख्स ने मिर्ची खाकर  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया. आइये जानते है आखिर उस मिर्ची में क्या है। 

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कुछ अलग और खास करने के चक्कर में कुछ भी कर जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिर्च खाकर भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जा सकता है जी हां, लेकिन यह मिर्च कोई आम मिर्च नहीं है, बल्कि दुनिया की सबसे तीखी मिर्च है. अमेरिका के कैलिफोर्निया के रहने वाले एक शख्स ने एक-दो नहीं बल्कि रिकॉर्ड समय में 10 कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया है। ग्रेगरी फोस्टर ने महज 33.15 सेकंड में 10 मिर्च खाकर इस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ग्रेगरी से पहले इस मिर्च को सबसे कम समय में खाने का रिकॉर्ड माइक जैक के नाम था।  उन्होंने 9.27 सेकेंड में ये कारनामा किया था, लेकिन ग्रेगरी ने उससे भी कम समय लिया था और अब तो सबसे कम समय में 10 मिर्च खाकर एक नया ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

10 मिर्ची खाने वाले का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल-
दुनिया में हर वक्त कुछ अलग अनोखा और हटके करने की इच्छा रखने वालों की कमी नहीं है. दुनिया ऐसे लोगों के कारनामों और करतबों से भरी पड़ी है. फिर भी कुछ लोग ऐसे होते हैं जो हर बार कुछ ऐसा अनोखा लेकर आते हैं जिसे देखकर आप अचरज में पड़ जाएंगे ठीक वैसे ही जैसे कैलिफोर्निया के रहने वाले एक शख्स ने किया उन्होंने दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची खाई और बना दिया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड. शख्स ने जिस मिर्ची के दम पर खुद को रिकॉर्ड होल्डर बनाया है वो मिर्च कोई आम मिर्च नहीं है, बल्कि दुनिया की सबसे तीखी मिर्च है. अमेरिका के रहने वाले शख्स ने एक-दो नहीं बल्कि रिकॉर्ड समय में 10 कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया है.


दुनिया में सबसे तीखी है कैरोलिना रीपर मिर्च-
ग्रेगरी फोस्टर महज 33.15 सेकंड में 10 मिर्च खाकर अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे. इससे पहले भी उन्होंने महज 8.72 सेकेंड्स में तीन मिर्च खाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था. हालांकि ग्रेगरी से पहले इस मिर्च को सबसे कम समय में खाने का रिकॉर्ड कनाडा के माइक जैक के नाम था. उन्होंने 9.27 सेकेंड में ये कारनामा किया था. लेकिन अब ये रिकॉर्ड ग्रेगरी के नाम हो चुका है. आपको बता दें कि आम मिर्च में एसएचयू यानी तीखापन का लेवल 5000 के करीब होता है. जबकि अमेरिका में उगाई जाने वाली दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलिना रीपर मिर्च में करीब 15,69,300 एसएचयू यानी स्कोवील हीट यूनिट पाई जाती है. इसी से अंदाज़ लगाइए कि इस एक मिर्च खाना भी किसी जंग को जीतने से कम नहीं. और ग्रेगरी ने तो विश्व रिकॉर्ड के लिए 1-2 नहीं बल्कि पूरे 10 मिर्च खा ली.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.