मौत के 10 साल बाद महिला के शरीर को निकाला गया कब्र से बाहर, देखकर लोगो के उड़ गए होश

हिन्दू धर्म हो या फिर बात करे किसी अन्य धर्म की अंतिम संस्कार को लेकर सबकी अलग अलग मान्यता है जैसे की कही इंसान के मरने के बाद उसकी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया जाता है और वही कुछ धर्मों में शरीर को जलाया जाता है वहीं कुछ में शरीर को जमीन में दफनाया जाता है और कहीं तो गिद्धों को सौंप दिया जाता है. जिन धर्मों में जलाया जाता है, उसमें शरीर का एक-एक अंग पूरी तरह राख बन जाता है, पर दफनाने के मामले में शरीर इतनी जल्दी नष्ट नहीं होता है. शरीर का हर हिस्सा नष्ट होने में अलग-अलग वक्त लेता है. हेयरलॉसक्योर 2020 नाम की वेबसाइट के अनुसार बाल को पूरी तरह नष्ट होने में 2 साल तक का वक्त लग जाता है. मगर इन दिनों डॉमिनिकन रिपब्लिक की एक खबर ने सभी को चौंका दिया है. ये भी एक पार्थिव शरीर के बालों से जुड़ी है जो 10 सालों बाद भी नहीं नष्ट हुए.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार डॉमिनिकन रिपब्लिक देश में 10 साल पहले एक बुजुर्ग महिला मार्गरीटा रोसारियो की मौत हुई थी. उन्हें 10 सालों से में दफनाया गया था पर फिर उन्हें दूसरे कब्रिस्तान में शिफ्ट किया जाना था. इसके लिए पार्थिव शरीर को इतने साल बाद जब कब्र से निकाला गया तो जो दृश्य उन्हें नजर आया, उसने सबके होश उड़ा दिए.

10 साल बाद भी बर्बाद नहीं हुए महिला के बाल- 
महिला के सिर के बाल अभी भी वैसे ही थे जैसे मौत के वक्त थे. यही नहीं, उनके शरीर पर चमड़ी भी पूरी तरह से नष्ट नहीं हुई थी. ये किसी चमत्कार से कम नहीं था और परिवार के साथ-साथ वहां काम करने वाले कर्मचारी एन्टोनियो एब्रू को ये काफी हैरान करने वाली बात लगी. प्राइमर इम्पैक्टो नाम की वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो 13 साल से कब्रिस्तान में काम कर रहे हैं पर उन्होंने ऐसा कुछ कभी नहीं देखा. महिला के पार्थिव शरीर को सफेद रंग का नाइट गाउन पहनाया गया और फिर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया.

परिवार ने महिला के स्वभाव को बताया कारण- 
इस घटना पर परिवार की अलग राय है. उनका कहना है कि महिला बहुत ही नेकदिल इंसान थी और वो सबकी मदद किया करती थी. पर यही कारण है कि मौत के बाद भी उनका शरीर 10 सालों में उतना नहीं नष्ट हुआ जितना होना चाहिए था. इस मामले पर जानकारों का कहना है कि बैक्टीरिया द्वारा लाश के सड़ने की क्रिया किसी कारण से बाधित हुई होगी जिस वजह से वो पूरी तरह से नष्ट नहीं हो पाई.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.