लगातार 107 दिनों से मैराथन में दौड़ रही है ये महिला, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड;

महिलाओ की वाहवाही के चर्चे तो आपने पहले भी कई सुने होंगे .... ऐसा ही एक मामला आया है मैराथन से जहाँ एक महिला ने अपने  हौसले का परचम लहराया है,  मैराथन मे भाग लेना ही बड़ी बात होती है. और फिर इस रेस को पूरा करना एक बहुत बड़ा मुकाम है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक महिला 107 दिनों से लगातार मैराथन में न सिर्फ भाग ले रही हैं बल्कि वो रेस को पूरा भी कर रही हैं. अब उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गया है. 32 साल की एर्चाना मुरे-बार्टलेट ने इस साल अगस्त में क्वींसलैंड के केप यॉर्क में अपनी मैराथन शुरू की थी. बता दें कि महिलाओं के लिए मैराथन रेस 42.195 किलोमीटर की होती है.

32 साल की इस महिला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस अद्भुत उपलब्धि हासिल करने की एक क्लिप शेयर की है. फिनिश लाइन पर लोग खड़े थे और उसका इंतजार कर रहे थे. एर्चाना मुरे ने बताया कि ये उनकी मैराथन यात्रा का अंत नहीं है. उन्होंने कहा कि 150 का लक्ष्य वो हासिल करना चाहती है. उसने जोखिम भरे वन्यजीवों की रक्षा के लिए लगभग 50 हजार डॉलर (लगभग 41 लाख रुपये) जुटाए थे.

क्या कह रहे हैं लोग-
कमेंट सेक्शन में मैराथन धावक के लिए बधाइयों का तांता लग गया. सोशल मीडिया यूजर्स ने टिप्पणी की कि उसने बहुत अच्छा काम किया है और यह वास्तव में एक बड़ी उपलब्धि थी. एक यूज़र ने लिखा “बधाई हो, एरचना! मुझे बहुत खुशी है, आप यहां यूके में लोगों को इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं.’ एक और यूज़र ने लिखा, ‘ क्या बड़ी उपलब्धि है.’

क्या था पिछला रिकॉर्ड-
106 मैराथन का पिछला विश्व रिकॉर्ड अगस्त में ब्रिटिश धावक केट जेडेन ने बनाया था. एर्चाना मुरे अपने प्रोजेक्ट टिप टू टो 2022 के साथ वन्यजीव संरक्षण के लिए अभियान चला रही है, जो केप यॉर्क में शुरू हुआ, जिसे ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी “टिप” के रूप में जाना जाता है.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.