वयोवृद्ध को जन वितरण प्रणाली दुकान से लाभ नहीं

बांका : जिले के चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित वार्ड नंबर 10 निवासी अब्दुल रजाक को अकबर अली जन वितरण प्रणाली की दुकान से मिलने वाली अनाज से वंचित रखा जा रहा है। जिससे वयोवृद्ध 75 वर्षीय अब्दुल रजाक को दिनचर्या में भारी तकलीफ हो रही है।

मोहम्मद अब्दुल रजाक ने बताया कि मुझे कुछ माह पहले अकबर अली जन वितरण प्रणाली की दुकान से राशन कार्ड पर आधारित यूनिट के आधार पर 25kg अनाज मिलता था। लेकिन जन वितरण प्रणाली के दुकानदार का कहना है कि कार्ड बंद हो गया है। इसकी शिकायत चांदन प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पास मैंने किया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

उन्होंने कहा मैं पढ़ा लिखा नहीं हूं और सुनता भी नहीं हूं जोर से आवाज देने पर सुनाई पड़ती है। मैंने अपने आप बीती ब्लॉक परिसर में बैठे अधिकारियों को कहा तो किसी सज्जन मानस को दया आ गई और उनके रहमो करम पर डीलर साहब को कहने पर मुझे 10 केजी अनाज प्रत्येक माह मिल जाती थी। लेकिन अब जन वितरण प्रणाली के दुकानदार का कहना है कि अब अनाज नहीं मिलेगा। मुझे कमाने का सामर्थ्य अब नहीं है लाचार बस पता चला है की मुख्यमंत्री करझोसा आ रहे हैं। जहां शिकायत पत्र देने का काउंटर लगा हुआ है। मैं वहां जाकर शिकायत करने जा रहा हूं। मुझे उम्मीद है मेरी शिकायत की सुनवाई तुरंत होगी।

रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.