बांका एसपी ने किया चांदन थाने का निरीक्षण

बांका :    एसपी सत्य प्रकाश ने बुधवार को चांदन थाने का औचक निरीक्षण किया। हालांकि 22 मार्च को बिहार दिवस समारोह जिले में प्रोग्राम में शामिल रहने के कारण, निर्धारित समय से काफी विलंब होने के कारण उन्होंने कम समय में ही निरीक्षण के दौरान चांदन थाने में हुए गंभीर कांडों में हुई गिरफ्तारी की स्थिति की समीक्षा किया।
    उन्होंने चांदन थाना क्षेत्र में हो रहे नियमित गश्ती निर्गत वारंट कुर्की जब्ती के निष्पादन की भी गहन समीक्षा किया। समीक्षा के क्रम में किसी भी मामले को त्वरित निष्पादन पर भी चर्चा किया। चांदन थानाध्यक्ष को भूमि विवाद को समय पर निपटारा करने अपराधी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। साथ ही सीमावर्ती थाना होने के कारण यहां के सभी पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बलों को पब्लिक और पुलिस में आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रहने, लगातार गस्ती करने एटीएम और बैंकों के अलावे रात्रि गश्ती के साथ- साथ शराब तस्कर बालू माफियाओं पर भी पैनी नजर रखने को निर्देश दिया गया है।एसपी साहब ने गुंडा पंजी में दर्ज अशोक यादव ,भजन शर्मा, आदि आरोपी को चांदन थाना में बुलाकर उसके दैनिक दिनचर्या, जेल से लौटने के बाद अपने घर पर रहकर जीने की कार्यशैली पर गहन पूछताछ की गई। साथ ही उन्होंने पूछताछ के दौरान कहा कि तुम अगर अच्छे मार्ग पर चलोगे, जग जाहिर हो जाएगा तो मैं तुझे आश्वासन देता हूं कि तुम्हें गुंडा पंजी से नाम हटा लिया जाएगा। इसी क्रम में चांदन थाना क्षेत्र में चौकीदार संबंधित जानकारी भी थानाध्यक्ष से ली गई। चौकीदार की बहाली नहीं होने के कारण क्षेत्र में चौकीदार की कमी को दर्शाया गया।
     आरक्षी अधीक्षक सत्य प्रकाश को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। चांदन थाने के निरीक्षण के दौरान बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान, सअनि धर्मेंद्र कुमार, रविंद्र कुमार, मनोज कुमार पासवान, गोरखनाथ, आदि पुलिसकर्मी, व  चौकीदार जीवलाल तांती, महेंद्र यादव, धीरेंद्र पासवान आदि उपस्थित थे।
रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.