शादी का झांसा देकर नाबालिक युवती का हो रहा था यौन शोषण

बांका : जिले के सुईया थाना अंतर्गत ग्राम होरिलाटांड निवासी 18 वर्षीय युवती ने ग्राम माथाडीह निवासी 20 वर्षीय युवक आशीष कुमार पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पीड़िता ने सुईया थाने में लिखित आवेदन देकर आरोपित के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। लेकिन पीड़िता के द्वारा आवेदन पर सुईया थाना में कार्रवाही होने के जगह पर शिथिलता को देखते हुए पीड़िता ने अपनी दादी चाचा एवं पिता के साथ चांदन अंचल में पहुंचकर अंचलाधिकारी के समक्ष फर्द बयान में कहा कि मेरे साथ आशीष कुमार एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रही थी। इस क्रम में हम दोनों के बीच शारीरिक संबंध बना है।

इस संबंध में मैंने सुईया थाने में आवेदन दिया हूं। लेकिन महाशय वहां कोई भी कार्रवाही नहीं होने के कारण आप मेरे क्षेत्र के डीएम हैं, लॉ एंड ऑर्डर के मालिक हैं, इसलिए मुझे न्याय दिलाने की कृपा की जाय।पीड़िता के पिता मुंशी यादव ने कहा मैं कोलकाता में काम करता हूं। मेरा गांव के पड़ोसी  राजेश यादव पुत्र मोहित यादव ने मेरी पुत्री शांति कुमारी के साथ अपने ही मुसेरे भाई आशीष कुमार के साथ शादी का प्रलोभन देकर दोस्ती कराने में सहयोग कर रहा था। मेरी बेटी नाबालिक है मोहित के कहने पर आशीष से संबंध स्थापित कर लिया। इसकी भनक हमें नहीं थी। क्योंकि मैं कोलकाता में मजदूरी करने चला जाता हूं।

मुझे इस संबंध में किसी प्रकार का जानकारी नहीं था। लेकिन 19 मई को रात्रि 8:00 बजे मेरी बेटी शांति कुमारी और आशीष कुमार को बहियार में आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों ने देखा, हो हल्ला हुई, पंचायत तौर पर बैठक हुई जिसमें चर्चा हुई कि आपकी बेटी और आशीष में प्रेम प्रसंग कई महीनों से चल रहा है। इसलिए दोनों को शादी कर लेनी चाहिए। लेकिन मेरी बेटी नाबालिक है मैं संविधान को जानता हूं, बेटी का भविष्य को ध्यान में रखते हुए, ग्रामीणों के बीच न्याय की गुहार लगाया।

लेकिन मेरा पड़ोसी का पुत्र मोहित कुमार पिता राजेश यादव ने आशीष कुमार को उस स्थान से भगा दिया। मैं भी अपनी बेटी पर आग बबूला होकर फटकार लगाई। लेकिन मेरी बेटी अपनी इंसाफ के लिए सुईया थाना में आवेदन दे दी। लेकिन थानाध्यक्ष के द्वारा दिए गए आवेदन के अनुसार शिथिलता को देखते हुए ग्राम पंचायत धनुवसार सरपंच की पहल पर चांदन सरपंच के अवलोकन के आधार पर चांदन अंचलाधिकारी के समक्ष पूरे परिवार के साथ फर्द बयान दिया हूं, एवं इंसाफ के लिए गुहार लगाया हूं।
         

पीड़िता की दादी लखिया देवी ने बतायी कि चांदन सीओ साहब लड़की के फर्द बयान पर सुईया थानाध्यक्ष को मोबाइल के जरिए इस केस के संबंधित जानकारी ली। जिसमें थानाध्यक्ष ने कहा कि पीड़िता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, एवं मामले का अनुसंधान किया जा रहा है।


रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.