कुली, समिति और ऑटो एम्बुलेंस बने सहयोगी

बैतूल : शुक्रवार को गोरखपुर एक्सप्रेस से गोंडा उत्तर प्रदेश जा रहे एक मजदूर परिवार को बैतूल में ही अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी। हैदराबाद से अपने घर गोंडा जा रहे शहबान खान की पत्नी शहजादी की तबियत नागपुर स्टेशन के पास बिगड़ने लगी। महिला तीन महीने से गर्भवती है और उसे अत्यधिक रक्तस्राव होने से तबियत बिगड़ने लगी ऐसे में बैतूल स्टेशन पर उसे उतारा गया और बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति की अध्यक्ष गौरी बालापुरे, सचिव भारत पदम एव कुली दुर्गा बोरबार ने ट्रेन से उतारकर महिला को व्हील चेयर से स्टेशन के बाहर लाया। यहां से ऑटो एम्बुलेंस चालक एजाज खान ने महिला को हॉस्पिटल पहुंचाया। 

यह है पूरा घटनाक्रम

आज सुबह बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति की सदस्य मेहर प्रभा परमार को सूचना मिली कि एक महिला गोरखपुर एक्सप्रेस (12590)में गम्भीर स्तिथि में है।महिला को बैतूल में चिकित्सकीय मदद की आवश्यकता है। ऐसे में  मेहर प्रभा तत्काल संस्था अध्यक्ष को सूचना दी और कुली दुर्गा की मदद से महिला को स्टेशन पर उतार लिया गया। महिला को व्हील चेयर ऑटो एम्बुलेंस तक पहुंचाया गया और यहां से ऑटो एम्बुलेंस चालक एजाज खान ने उसे  हॉस्पिटल पहुंचाया। यहां डयूटी डॉक्टर प्रतिभा रघुवंशी ने चेकअप के बाद बताया कि अत्यधिक रक्त स्त्राव होना बताया।

महिला के पति शाहबान ने बताया कि जब वह हैदराबाद से निकले थे तब उनकी पत्नी शहजादी पूर्णतः स्वस्थ थी। नागपुर के पास अचानक तबियत बिगड़ने लगी और असहनीय पीड़ा की वजह से उसे बैतूल स्टेशन पर उतारना पड़ा। महिला का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा हैं।हॉस्पिटल चौकी प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा, डॉ प्रतिभा रघुवंशी, डॉ रानू वर्मा द्वारा ततपरता से किये सहयोग के लिये समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने आभार माना है।

संवादाता : राहुल नागले

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.