"भदोही जनपद में भी कोरोना हुआ बेकाबू, 225 नए संक्रमित मिले, एलटी की मौत।"

भदोही : कोरोना वायरस पूरी तरह बेकाबू हो गया है। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट ने अब तक का रिकार्ड तोड़ दिया। मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह सहित 224 नए संक्रमित मिले हैं जबकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज में तैनात लैब टेक्निशीयन की मौत हो गई। उसका इलाज वाराणसी स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था। इसके अलावा महाराजा महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आदि स्थानों पर संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट आते ही उन्हें आइसोलेट कर दिया गया।

भदोही जिले में प्रतिदिन सैकड़ा से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। लक्षण मिलने वाले संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है जबकि गंभीर मरीजों को एल-2 अस्पताल भदोही में रखा जा रहा है। जिले में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4261 हो चुका है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गुरुवार को कुल 1635 की रिपोर्ट मिली है। इसमें 224 पाजिटिव जबकि 1411 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया कि महामारी से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास पुख्ता इंतजाम हैं। किसी को अनावश्यक रूप से परेशान होने जरूरत नहीं है। जिले के 1299 कंटेनमेंट क्षेत्र को सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। इसके साथ ही मोहल्ले को सैनिटाइज कराने की व्यवस्था की जा रही है।

भदोही जनपद में कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारी दिन रात लगे हुए हैं पर अभी भी लोगों में जागरूकता की कमी दीख रही है और लोग सोशल डिस्टेंस और मास्क का पालन नही कर रहे हैं।

रिपोर्टर : शिव शंकर 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.