आज की ताज़ा खबर | Morning news | आज की बड़ी ख़बरें....

1- कोरोना: चुनाव आयोग ने आज कोलकाता में बुलाई सर्वदलीय बैठक देश भर के साथ ही पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल को कोलकाता में सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसमें कोरोना को लेकर बन रहे हालात पर चर्चा की जाएगी। पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में 20 गुना उछाल आया है

। 2-राजस्थान: सभी शहरों में आज से रहेगा 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में राजस्थान सरकार ने 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी शहरों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। बता दें कि इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के लिए तैयार रहने और लॉकडाउन की तरह बर्ताव करने की अपील की थी।

3- गिरफ्तार किसानों की रिहाई न करने पर भाकियू आज लेगी बड़ा फैसला शाहाबाद में कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी का घेराव करने के मामले को लेकर गिरफ्तार किसानों की रिहाई का मामला गरमाता जा रहा है। इस मामले पर विचार-विमर्श के लिए किसानों ने 16 अप्रैल को शहीद उधम सिंह स्मारक परिसर में पंचायत बुलाई है। इस पंचायत में पहुंचे किसान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

4-हिमाचल में 16 अप्रैल के बाद RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं, 7 राज्यों पर नियम लागू पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आ रहे लोगों को प्रदेश में घुसने के लिए 72 घंटे पहले तक की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (आरटी-पीसीआर ) साथ लेकर चलना होगा. यह नियम 16 अप्रैल से लागू हो रहा है.

5- आज लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर 16 अप्रैल को सुनवाई होगी। झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है। इस बार RJD कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लालू परिवार को भी जमानत की पूरी उम्मीद है। राजद प्रमुख की जमानत के लिए लालू परिवार कहीं भगवान से प्रार्थना कर रहा है तो कहीं अल्लाह से दुआ मांगी जा रही है।

6 – वाहन चालकों के खिलाफ आज से कार्रवाई होगी दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और अपना निजी वाहन है तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दरअसल, 15 अप्रैल तक यानी बृहस्पतिवार तक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाई है तो ठीक, वरना ऐसा नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ 16 अप्रैल से कार्रवाई होगी। ऐसे में जिन लोगों के वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी है, वे ऑनलाइन आवेदन कर नंबर प्लेट बुक करा लें।

7-जापानी प्रधानमंत्री सुगा आज बाइडन से वार्ता करेंगे जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से वार्ता करने के लिए 16 अप्रैल को वाशिंगटन की यात्रा पर जायेंगे। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उनकी यात्रा की पूर्व में भी घोषणा की गई थी, लेकिन तारीख की जानकारी नहीं दी गई थी। 8- ए आर रहमान की म्यूजिक ड्रामा फिल्म ‘99 सॉन्ग्स’, आज रिलीज होगी जाने-माने संगीतकार ए आर रहमान ने कहा है कि महामारी के दौरान जब लोग अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं, ऐसे में वह अपने प्रोड्क्शन की पहली फिल्म ‘99 सॉन्ग्स’ रिलीज कर रहे हैं और इस पर उन्हें गर्व है. उन्होंने कहा कि फिल्म की कामयाबी से सिने जगत को प्रोत्साहन मिलेगा. म्यजिक ड्रामा वाली यह फिल्म 16 अप्रैल को तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी.

9- आज से चलेगी सांतरागाछी पोरबंदर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन दक्षिण पूर्व रेलवे ने 16 अप्रैल से सांतरागाछी पोरबंदर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को चक्रधरपुर रेल मंडल होते हुए चलाने का निर्णय ले लिया है। रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा एवं मांग को ध्यान में रखते हुए ट्रेन नंबर 09093 व 09094 सांतरागाछी पोरबंदर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को चलाएंगी।

10 - करण जौहर की 'अजीब दास्तांस' आज नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज निर्माता करण जौहर की इस साल कई फिल्में नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली हैं। हाल ही में करण ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली आगामी फिल्मों और वेब सरीज की सूची जारी की थी।अब करण ने खुद बताया है कि उनकी आगामी फिल्म 'अजीब दास्तांस' 16 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है।

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.