जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ 'मुंब्रा विकास अघाड़ी,

मुंबई : आव्हाड के कट्टर समर्थक और ठाणे महानगर पालिका के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व गठ नेता नजीब मुल्ला के जन्मदिन के अवसर पर मुंब्रा में बड़े पैमाने पर बैनर प्रदर्शन के कारण इन आयोजनों को गति मिली है।  इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार तीन बार चुने जाने के बाद, यह पहले देखा गया है कि मुस्लिम बहुल मुंब्रा के बाद आव्हाड ने कलवा क्षेत्र से भारी बहुमत हासिल किया है। 

अब मुंब्रा विकास अघाड़ी स्थापित करने का कदम वर्तमान में जोरों पर है। चर्चा है कि यह महानगर पालिका चुनाव में इसी मोर्चे के बैनर तले प्रत्याशियों को चुनौती देने का प्रयास है।राबोडी क्षेत्र से उनके कट्टर समर्थक नजीब मुल्ला ने आव्हाड की पहली विधानसभा जीत में निर्णायक भूमिका निभाई। आव्हाड और मुल्ला के बीच पिछले कुछ सालों से अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। मुंब्रा इलाके में मुल्ला की बड़ी अच्छी पकड़ और संपर्क हैं।

मुल्ला के जन्मदिन के मौके पर पिछले कुछ दिनों से मुंब्रा इलाके में एक बड़ा बैनर फाइट चल रहा है और उनके समर्थक इस मौके पर बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में जुट गए हैं। मुल्ला और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच घनिष्ठ संबंध है। चूंकि मुल्ला के समर्थक उनके जन्मदिन के मौके पर बेहद सक्रिय रहते हैं। इसलिए इसकी अलग-अलग व्याख्या भी की जा रही है। इस बैनर फाइट को लेकर राजनीति गलियारों में चर्चा का विषय जोरो पर चल रहा है।

हर साल मेरे जन्मदिन पर समर्थकों द्वारा मुझे शुभकामना देने वाले बैनर लगाए जाते हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस के पूर्व गुट के नेता नजीब मुल्ला ने कहा कि इसे कुछ नया समझने की जरूरत नहीं है और इसके पीछे राजनीति है।

रिपोर्टर : सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.